कोरोना संकट में रेल कर्मियों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कराएं 11 लाख रुपए

4/13/2020 11:42:25 AM

भोपाल: कोरोना संकट में भारतीय रेलवे के कर्मियों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपए सहायता राशि जमा कराई है। इस मौके पर रेलपथ इंजीनियर एसोसिएशन के केंद्रीय पदाधिकारी आर के उप्पल संयोजक, अध्यक्ष पीके शर्मा तथा वित्त सचिव दुष्यंत कुमार रेलवे बोर्ड के मेंबर इंजीनियरिंग विश्वेश चौबे से मिले तथा एसोसिएशन वेलफेयर अकाउंट की ओर से 11 लाख रुपए का चेक प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए दिया। यह धन रेल्पथ इंजीनियरों के एक दिन का वेतन, जो कि करीब 2.5 करोड़ रुपयों से अलग है तथा इसके अलावा एक पत्र भी चौबे को सौंपा जिसके द्वारा एसोसियेशन ने सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए गए कार्यों की सराहना की गई तथा इस कार्य के लिए रेल पथ इंजीनियरों की तरफ से पूर्ण सहयोग देने का वचन भी दिया।

रेल पथ इंजीनियरों के इस कदम का मेंबर इंजीनियरिंग ने बहुत बहुत स्वागत किया तथा बताया कि रेल मंत्री ने भी इसकी बहुत सराहना की है। इस दौरान चौबे ने रेल पथ इंजीनियरों तथा ट्रैक मैंटेनेरो द्वारा इस कोरोना संकट में देश के विभिन्न भागों में जरूरी सामान पहुंचाने के लिए मालगाड़ियों के लिए रेलपथ को सुरक्षित रखने के लिए कार्यों की भी प्रशंसा की। मेंबर इंजीनियरिंग विश्वेश चौबे ने एसोसिशन से आग्रह किया कि ट्रैकमैनो को करोना वायरस से सुरक्षित रहने के उपायों के बारे में बताने में रेल पथ इंजीनियर महत्वपूर्ण भूमिका अपनाए।



एसोसिशन के पदाधकारियों ने चौबे को पूर्ण आश्वस्त किया कि इस मुश्किल समय में भी रेल पथ इंजीनियर मालगाड़ियों को सुरक्षित चलने में अपना कर्तव्य पूर्ण रूप से निभायेंगे। वहीं लॉकडाउन के कारण एसोसिशन के केंद्रीय सचिव संतोष दुबे वडोदरा से आज की मीटिंग में नहीं पहुंचे पाए। संतोष दुबे ने सभी रेल पथ कर्मियों से अपील की है कि रेल कार्यों के समय करोना वायरस संबंधी सावधानियों जैसे कि सामाजिक दूरी, मास्क पहनना, टुलो तथा खुद की सफाई का विशेष ध्यान रखें।

meena

This news is Edited By meena