उज्जैन में बारिश ने बिगाड़े हालात, शिप्रा में आई बाढ़, छोटा पुल के साथ रामघाट के मंदिर भी पानी में डूबे

9/10/2023 2:22:18 PM

उज्जैन(विशाल सिंह): उज्जैन में लगातार बारिश हो रही है। पिछले 2-3 दिनों में रुक रुककर हो रही बारिश से उज्जैन की शिप्रा नदी में बाढ़ आ गई है। छोटा पुल डूब गया है। इससे रामघाट पर स्थित अधिकांश मंदिर पानी में डूबे है। पुल पर पानी होने के कारण वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले वैसे नदी का जल स्तर सामान्य ही था लेकिन आस पास के इलाके में हो रही बारिश के बाद एकाएक पानी बढ़ गया।

बारिश होने के कारण हर तरफ पानी पानी होने के साथ साथ शहर का मौसम सुहावना हो गया है। वही किसानों की भी चिंता थोड़ी कम हुई है। फिलहाल आज शनिवार को बजी शिप्रा नदी की छोटी रपट डूबी हुई और रामघाट के मंदिर आधे पानी में डूबे है। घाट पर तर्पण और अन्य पूजा-पाठ करने वाले श्रद्धालुओं का तट की तरफ जाने पर पाबंदी लगाई गई है।

पंडित ऊपर ही धर्मशाला में पूजन कार्य करवा रहे हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए शिप्रा तैराक दल और होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। उज्जैन शहर में पिछले काफी समय से बारिश नहीं होने के कारण लोग परेशान थे। किसान भी फसलों को लेकर चिंता में थे। बारिश होने के बाद फिलहाल सब राहत महसूस कर रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena