Video: सिंगरौली में राजनाथ-मायावती की सभा, एक-दूसरे पर जमकर बोला हमला

11/24/2018 5:37:09 PM

सिंगरौली:  विधानसभा चुनाव का प्रचार चरम पर है। सभी राजनीतिक दल व केंद्रीय दिग्गज अपनी-अपनी पार्टी के पक्ष में प्रचार करने के लिए प्रदेश में पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सिंगरौली में जनसभाएं की। मायावती ने बैढन के एनसीएल ग्राउंड पर चुनावी सभा को संबोधित किया। वहीं, गृह मंत्री राजनाथ ने तियरा ग्राम पंचायत में भाजपा प्रत्याशी रामलल्लू बैस के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। राजनाथ ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया और मायावती ने कांग्रेस पर आरोप लगाए। साथ ही, पीएम मोदी की कार्यशैली पर भी कई सवाल उठाए।

मायावती की सभा
मयावती ने 13 विधानसभा प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि बसपा कांग्रेस के साथ गठबंधन करके मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ना चाहती थी, लेकिन साजिश के तहत बसपा को कम सीटें दी जा रही थीं और पार्टी का अस्तित्व खत्म करने की कोशिश की गई। इसलिए बसपा यहां अकेले चुनाव लड़ रही है।इसके साथ ही उन्होंने सवर्ण समाज के गरीब परिवारों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की अपनी पहल को दोहराया, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जो 15-15 लाख  रुपए सभी के खाते में देने की बात की थी, वह 5 साल बाद भी पूरी नहीं हुई। बसपा सुप्रीमो को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।



गृह मंत्री राजनाथ की सभा
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश में विकास और शासन की पिच पर इस बार जीत का चौका मारेगी। कांग्रेस बिना दूल्हे की बरात है और राहुल गांधी आलू की फैक्ट्री लगाने वाला नेता। उन्होंने मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के प्रत्याशी के प्रचार पर भी चुटकी ली। सीएम शिवराज सिंह की लोकप्रियता एवं विकास के बारे में बताते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश के विकास एव गरीबों के उत्थान के लिए कई महत्वाकांक्षी योजनाओं की शुरुआत की। गृह मंत्री ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के वायरल वीडियो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह दबाव एंव बंटवारे की राजनीति करती है। उन्होंने पाकिस्तान की सर्जिकल स्ट्राइक का भी जिक्र किया। सभा में बीजेपी के कार्यकर्ता ने भीड़ जुटाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी, लेकिन पीछे की सारी कुर्सियां खाली पड़ी हुई थीं।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR