क्या कांग्रेस MP विधानसभा को एक और अपातकाल की ओर ले जाना चाहती है ? -राकेश सिंह

1/8/2019 4:34:43 PM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा स्पीकर का चयन कर लिया गया है। प्रोटेम स्पीकर ने एनपी प्रजापति को अध्यक्ष बनाने का एलान कर दिया है। इस दौरान विधानसभा में काफी हंगामा हुआ और बीजेपी ने वॉकआउट कर लिया। पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने इसे काला दिन करार दिया है। वहीं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने भी कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोला है। 



 

वहीं प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि, 'मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव में किसी तानाशाह की तरह लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाते हुए बीजेपी प्रत्याशी के नाम को कार्यसूची में ही नहीं लिया गया। कांग्रेस ने लोकतान्त्रिक परम्पराओं का मखौल उड़ाकर अपना अध्यक्ष बनाया है, यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। सत्ता का नशा हमेशा कांग्रेस के सर चढ़ कर बोलता है, आपातकाल इसी का परिणाम था। क्या कांग्रेस मध्यप्रदेश की विधानसभा को एक और अघोषित आपातकाल की ओर ले जाना चाहती है ? मध्यप्रदेश की जनता और बीजेपी कार्यकर्ता इस तानाशाही को कभी स्वीकार नहीं करेंगे।' 

 

 

बता दें कि सदन में प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने ऐलान कर दिया है कि एनपी प्रजापति विधानसभा अध्यक्ष होंगे। उन्होंने पांच नियमों का उल्लेख किया है। इसके बाद बीजेपी विधायकों ने सदन में जोरदार हंगामा कर दिया है। उनका कहना है कि यह एकतरफा फैसला है, बीजेपी के उम्मीदवार विजय शाह के नाम का प्रस्ताव सदन में क्यों नहीं रखा गया, इसलिए बीजेपी विधायक गर्भगृह में पहुंचकर नारे लगाने लगे। इसके बाद बीजेपी के विधायकों ने सदन से वॉकआउट कर दिया और राजभवन तक पैदल मार्च किया।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar