रणदीप सुरजेवाला का केंद्र-राज्य सरकार पर हमला, पूछे ये 7 सवाल

10/12/2018 3:38:40 PM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, एसे में दोनो बड़ी पार्टियों में आरोप व प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार व केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए राज्य व केंद्र सरकार से पूछा है कि कुल लागत पर 50 प्रतिशत से ज्यादा का वादा जुमला क्यों बन गया, क्या कारण है कि एमपी में 2013 से लेकर अब तक किसानों की आत्महत्या की घटनाएं हर वर्ष 21 प्रतिशत की दर से बढ़ रही हैं, अन्नदाता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने में मध्यप्रदेश देश में तीसरे स्थान पर है। कांग्रेस प्रवक्ता ने शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार के आते ही किसानों का 150 रुपए प्रति क्विंटल का बोनस क्यों बंद कर दिया।...

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी और शिवराज सरकार से पूछे ये सवाल...

  • सवाल है कि लागत+50 प्रतिशत का वादा ‘जुमला’ क्यों बन गया?
  • क्या कारण है कि मध्यप्रदेश में 2013 से अब तक किसानों की आत्महत्या के मामले हर साल 21 प्रतिशत की दर से बढ़ रहे हैं? अन्नदाता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने में मध्यप्रदेश देश में तीसरे पायदान पर क्यों है?
  • मोदी सरकार के सत्ता में आते ही शिवराज सिंह ने किसानों का 150 रूपये प्रति क्विंटल का बोनस क्यों बंद किया?
  • प्रदेश के बासमती चावल को मान्यता दिलाने के आपके दावे का क्या हुआ, जबकि मध्यप्रदेश और देश, दोनों में भाजपा की ही सरकारें हैं ?
  • मंदसौर में 6 जून 2017 को शिवराज सरकार की सरपरस्ती में छह किसानों को मौत के घाट उतार दिया, उनके हत्यारे कहाँ हैं ? उनके खिलाफ क्या कार्यवाही हुई?
  • क्या आपकी सरकार ने वर्ष 2012 में रायसेन में किसानों पर ए.के.-47 से गोलियां नहीं चलवायीं और किसानों को मौत के घाट नहीं उतारा?
  • प्याज उत्पादक किसान हो या दाल उत्पादक किसान या फिर गेहूँ-धान उगाने वाला, वो भाजपा के भृष्टचार से ग्रस्त क्य़ों हैं?
     

Vikas kumar

This news is Vikas kumar