रतलाम गैंगरेप मामला: पुलिस की कार्यशैली से नाराज वकील, कोर्ट रूम में धरने पर बैठे

9/27/2019 10:32:02 AM

रतलाम(समीर खान): रतलाम जिले में स्कूली छात्रा के साथ हुए गैंगरेप मामले को लेकर कोर्ट रूम में ही जमकर हंगामा हुआ। बात इतनी बढ़ गई कि वकील कोर्ट रूम में ही धरने पर बैठ गई। दरअसल पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर भड़क उठे और कोर्ट रूम में ही धरने पर बैठ गए।
गुरूवार शाम को 14 वर्षीय छात्रा को लेकर आरोपियों को जैसे ही कोर्ट में पेश किया वकीलों ने हंगामा शुरू कर दिया। वकील इस बात को लेकर खासे नाराज हैं कि पुलिस ने इन तीनों आरोपियों का रिमांड कोर्ट से क्यों नहीं मांगा। वकीलों का कहना है कि इस गंभीर मामले की जांच अभी बाकी है। ऐसे में आरोपियों को जेल भेजना ठीक नहीं है।



इतना ही नहीं पुलिस ने संबंधित मामले की केस डायरी को सरकारी वकील के दस्तख़त के बगैर सीधे कोर्ट में पेश कर दिया, जो नियम के विरुद्ध है। इस मामले की पूरी कार्रवाई को लेकर वकीलों ने आपत्ति जताई। उनकी मांग है कि आरोपियों को पहले पुलिस रिमांड पर दिया जाना चाहिए ताकि उनसे गैंगरेप के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किए जा सके। वकील कोर्ट रूम की कार्यप्रणाली से भी नाराज थे। इसी के चलते वकीलों ने कोर्ट रूम में धरना शुरू कर दिया, जो देर रात तक चलता रहा। वकीलों ने स्कूली छात्रा से गैंगरेप मामले में पुलिस की जांच प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाया है।



पूरा मामला
गौरतलब है कि रतलाम के निजी स्कूल की छात्रा के साथ उसी की क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपने दोस्त के साथ मिलकर गैंगरेप किया। मामला सामने आने के बाद लोगों में खासा गुस्सा है। बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र ने पीड़िता की फोटो दिखाकर उसे ब्लैकमेल किया और पैसे ऐंठे और बाद में अपने नाबालिग दोस्त के साथ, पीड़िता के घर पर जाकर उसके साथ गैंगरेप किया। वारदात का खुलासा उस समय हुआ जब आरोपी छात्र के दोस्त ने 10 दिन बाद पीड़िता को फिर से ब्लैकमेल करना शुरू किया। इतना ही नहीं एक निजी होटल में बुलाकर रेप भी किया। लड़की की तबीयत बिगड़ती लड़की के परिजनों को घटना का पता चला।

meena

This news is Edited By meena