रतलाम शेल्टर होम रेप केस में एक और बड़ा खुलासा, गृह मंत्री बोले जल्द होगी कार्रवाई

2/2/2019 3:22:43 PM

रतलाम: प्रदेश के रतलाम में हुए देवरिया जैसे शेल्टर होम रेप केस को लेकर कैबिनेट मंत्री बाला बच्चन ने कहा है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोषियों पर सख़्त कार्रवाई होगी। इसी बीच इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि मॉनिटरिंग अधिकारी रविंद्र मिश्रा खुद ही वहां जाने में डरता था कि कहीं रचना भारती बच्चियों से रेप के आरोप उन पर ना लगवा दें।

प्रदेश में हुए शेल्टर होम रेप मामले में बाल आयोग भी सक्रिय हो गया है। बाल आयोग के अध्यक्ष ने कहा है कि 'इस मामले में संचालक के ऊपर कार्रवाई हो रही है और जेजे एक्ट में जो भी प्रावधान हैं, बाल आयोग उनको ध्यान में रखते हुए मामले में कार्रवाई करेगा। अध्यक्ष ने कहा कि हमने मामले के संज्ञान में आते ही एक सदसीय टीम बनाई है जो इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रही है। 



बता दें कि रतलाम के जावरा में स्थित शेल्टर होम कुंदन कुटीर बाल आश्रम में बच्चियों का यौन शोषण का मामला सामने आया है। जिसमें बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष रचना भारती और उनके पति पर शोषण का आरोप लगा है और इस बात का खुलासा हुआ है कि रचना शराब पीकर बच्चियों से मारपीट करती थी और फिर अपने पति से उनका यौन शोषण करवाती थी।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar