रतलाम में बारिश से बेकाबू हुए हालात, टूटने की कगार पर रूपनिया डैम, रेस्क्यू जारी

9/14/2019 2:52:56 PM

रतलाम(समीर खान): लगातार हो रही बारिश के बाद जिले में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। जिले के गांव, शहर, स्कूल या खेत हो हर जगह पानी ही पानी भर गया। लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए है। वहीं कई जगह सड़क संपर्क टूट गए हैं। इससे लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।



वहीं बाजना में क्षेत्र में भारी बारिश से भडाना खुर्द के पास बना एक तालाब फूट गया। नदी के तेज बहाव के कारण रास्ता बंद होने पर कलेक्टर-एसपी और रेस्क्यू दल बोट लेकर देर रात गांव में पहुंचा और राहत कार्य शुरू किया। गांव के करीब 250 लोगों को सुरक्षित ऊंचे स्थानों पर पहुंचाया गया। तालाब फूटने से 2 मकान को नुकसान पहुंचा है ओर 2 मवेशी तालाब का पानी भर जाने आए बह गए। भोपाल से रेस्क्यू दल हेलीकाप्टर के साथ शुक्रवार शाम रतलाम पहुचा था।



बाजना के कुंदनपुर में तेलनी नदी में सुबह से पानी का बहाव तेज होने से रेस्क्यू दल के आने के बाद रात में बोट से कलेक्टर ओर एसपी गाव पहुचे और राहत कार्य शुरु कराया। देर रात तक गाव का संपर्क सडक मार्ग से टूटा हुआ था।

जावरा में निचले इलाकों में पानी घुसा, फूटने की कगार पर रूपनिया डेम
लगातार बारिश की वजह से जावरा शहर में निचलेे कई इलाकों में पानी घुस गया है और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलभराव हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों का आपस में संपर्क भी टूट रहा है। जावरा से कालूखेड़ा मार्ग का संपर्क बीच के नालों की वजह से कट गया है तो वहीं समीप के ग्राम बानीखेड़ी में भी मलेनी का पानी घुसने की आशंका बढ गई है। शहर के हाथीखाना ओर मालीपुरा समेत कुछ अन्य निचले इलाकों में भी जल भराव हो गया है।



उधर रणायरा गुजर के समीप रूपनिया डेम फूटने की कगार पर है और एहतियात के तौर पर ग्रामीणों को ऊचें स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। प्रशासन ओर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है तो वहीं भोपाल से बाजना में राहत कार्य के लिए पहुंची एनडीआरएफ की टीम को भी रणायरा बुलाया गया है। 

meena

This news is Edited By meena