केंद्र की मोदी सरकार के बजट पर कमलनाथ सरकार के मंत्रियों की प्रतिक्रिया

2/1/2020 4:11:17 PM

भोपाल: शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का बजट पेश कर दिया है। बजट में किसानों, युवाओं और शिक्षा समेत कई वर्गों पर फोकस किया गया है। वित्तमंत्री ने दावा किया कि मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और महंगाई पर काबू पाने में सफल हुई है। इस दावे को लेकर मध्यप्रदेश के नेताओं की प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई है। कमलनाथ के मंत्रियों ने मोदी सरकार के इस दावे को खारिज किया है।

मध्य प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया से चर्चा करते हुए मोदी सरकार के आम बजट पर कहा कि देश में मंहगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है। पूरे देश में पेट्रोल और गैस की टंकी के रेट बढ़े हैं, खाने पीने की वस्तुओं के दाम बढ़े हैं तो फिर महंगाई कहां से कम हो गई। बजट के नाम पर देश की जनता को धोखा मोदी सरकार दे रही है। देश को बांटने का काम मोदी सरकार कर रही है। मोदी जी अब आपको ध्यान देना होगा। किसानों पर युवाओं पर मोदी जी को ध्यान देना होगा। जीतू ने आगे कहा कि बुलेट ट्रेन चलाने की बात पहले कही थी, और अब प्राइवेट लोगों से बुलेट चलवाने की बात मोदी कर रहे हैं। देश की संपति को बेचने का काम मोदी सरकार प्राइवेट लोगों को कर रही है।पहले नारे थे अब एक नया नारा दे दिया है। यह नारों का, धोखे का बजट है। इस बजट की निंदा कांग्रेस पार्टी करती है। आज के हिसाब से शिक्षा नीति बहुत जरूरी है।

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने आम बजट को लेकर कहा कि मैं दावे से कह सकता हूं ना गरीबी कम हुई है और ना महंगाई कम हुई है। "सखी सैया बहुत ही कमात है मंहगाई डायन खाय जात है"। स्मार्ट सिटी को काम की रफ्तार बहुत कम है। किसान हमारा अन्नदाता है, अबतक किसानों के नाम पर राजनीति बहुत हुई है, किसानों के नाम पर बहुत योजनाएं बनाई गई हैं, लेकिन किसानों को अबतक कोई फायदा नहीं हुआ है। राजपूत ने आगे कहा कि बुंदेलखंड पैकेज को लेकर हम 7 हजार करोड़ लाए थे, लेकिन पूरा पैकेज भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है, मोदी सरकार सिर्फ ध्यान भटकाने का काम कर रही है। युवाओं को रोजगार देने की बात सरकार करती थी, लेकिन पिछले 6 साल से कुछ नहीं किया। मोदी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार हर साल देने की बात कही थी।

हमारी योजनाओं की काॅपी कर रही मोदी सरकार
वहीं जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार मध्य प्रदेश की योजनाओं की काॅपी कर रही है। गरीबी और महंगाई कम नहीं हुई है बल्कि बढ़ी है। जबतक पेट्रोल डीजल के रेट कम नहीं मानेगे की महंगाई कम हुई है।

 




 
 

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh