नकली पुलिस बनकर मास्क का चालान काट रही थी महिला,असली पुलिस ने पूछा आप कौन हो, फिर...

3/27/2021 6:17:24 PM

रतलाम(समीर खान): कोरोना वायरस की एंट्री के साथ ही मास्क हमारी लाइफ का अहम हिस्सा बन गया। लेकिन बड़ी हैरानी की बात है कि लोग इससे भी कमाई करने का जुगाड़ लगा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के रतलाम से सामने आया है जहां एक शातिर महिला ने नकली पुलिसकर्मी बनकर बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटने शुरु कर दिए। इसके लिए उसने पुलिस की वर्दी खरीदी और बिना मास्क घूमने वालों के चालान काटे।



युवती निकिता मंदसौर जिले के खजूरिया की रहने वाली है। उसके इस धंधे का भंडाफोड़ ठेला लगाने वाली काजीपुरा की धापूबाई ने किया। गुरुवार को नगर निगम टीम ने यहां चालानी कार्रवाई कर संबंधितों को रसीदें दी। वहीं युवती 250 रुपए की रसीद का डर दिखाकर 100 रुपए की उगाही कर रही थी। धापूबाई की सूचना पर निकिता गिरफ्त में आ गई।



पुलिस को यूं किया गुमराह
धापूबाई की सूचना पर पुलिस पहुंची और निकिता से पूछताछ करने लगी। इस पर निकिता ने कहा उसकी ड्यूटी पिछले हफ्ते निगम टीम के साथ लगी थी। उसने खुद को जावरा थाने में पदस्थ बताया। इस पर पुलिस ने पूछा कि  जावरा आईए या जावरा सिटी तो वह नहीं बता पाई और उसका झूठ सामने आ गया। इसके बाद थाना स्टेशन रोड ने इस मामले में काजीपुरा की महिला की रिपोर्ट के आधार पर निकिता पर धारा 170, 171, 419, 420  के आधार पर कार्रवाई की गई। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार किया और मेडिकल करवाकर फिर न्यायालय में पेश किया। उसने एसआई जीएल भूरिया को बताया कि वह बचपन से ही पुलिसकर्मी बनना चाहती थी परंतु नौवीं से ज्यादा नहीं पढ़ पाई। उसे पुलिस बनना अच्छा लगता है इसलिए इंदौर से यूनिफॉर्म खरीदी है। 

meena

This news is Content Writer meena