सच में गजब है MP, यहां बिना बिजली कनेक्शन के आ रहे हैं बिल

3/13/2019 1:22:06 PM

गाडरवाहा: मध्यप्रदेश में विकास के नाम पर खूब वोटिंग प्रचार प्रसार होता है। भले ही वह कोई भी राजनितिक दल क्यों न हो चुनाव के दौरान सुविधाओं के नाम पर जनता को खूब बड़े बड़े सपने दिखाए जाते है। जैसे ही सत्ता हाथ में आती है तो इस भोली भाली जनता की सुध लेने वाला कोई नहीं होता। आलम यह है कि कई सरकारें आई और आकर चली गई लेकिन आज भी ऐसे गांव है जहां बिना बिजली, बिना पानी के लोगों को गुजर बसर करना पड़ता है। ऐसा ही एक गांव नरसिंहपुर के विकासखंड चीचली का है। इस गांव का मंजर देख कर मोदी जी के डिजिटल इंडिया, स्मार्ट सिटी, मेट्रो रेल की कवायद मजाक ही लगती है।



जानकारी के अनुसार, नरसिंहपुर के विकासखंड चीचली के पास एक गांव होशंगाबाद संसदीय क्षेत्र में आता है। यहां वर्तमान सांसद भाजपा से राव उदय प्रताप सिंह हैं। इसी चीचली विकासखंड में जहां लोगों को बिजली कनेक्शन मिला नहीं और न ही किसी प्रकार का मीटर या बिजली नसीब नहीं हुई है। लोग अंधेरे में रहने को मजबूर है। वहीं हैरानी की बात तो यह है कि इस गांव के उपभोक्ताओं के घर में बिजली पहुंची नहीं है लेकिन पावर कारपोरेशन सात से आठ महीने से बिल भेज रहा है।



गांव वालों की माने तो किसी योजना के तहत यहां पर बिजली वाले आए थे और गांव वालों से फॉर्म भरवा कर चले गए। गांव के लोगों से दस्तावेज भी जमा करवाए गए। बिजली कर्मचारियों ने कहा कि जल्द ही कनेक्शन दे दिया जाएगा। सात महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी को भी बिजली का कनेक्शन नहीं मिल पाया है। इन गांवों में पोल व तार तक नहीं लगाए गए हैं। जबकि पिछले सात महीने से घर पर बिल भी आ रहा है। जो शासन-प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर रहा है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR