सड़क हादसे में बेटे की मौत पर परिजनों ने किया चक्काजाम, समझाने पर भी नहीं मानें तो पुलिस ने 15-20 लोगों पर की FIR

5/25/2023 1:05:41 PM

सीधी(सूरज शुक्ला): सीधी जिले में सड़क पर शव को रखकर प्रदर्शन करना चलन सा हो गया है। जिससे मृतक के परिजनों को तो परेशानी झेलनी ही पड़ती है। वहीं इनके साथ-साथ आम लोगों की भी फजीहत खूब हो जाती है। घटना-दुर्घटना होने के तत्काल बाद शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम शुरू कर दिया जाता है। कुछ इसी तरह का मामला मंगलवार को जमोड़ी थानान्तर्गत देवनार नाला के पास देखने को मिला था। जहां करंट लगने से मृत हुए युवक का शव लेकर परिजनों ने दोपहर चक्काजाम कर दिया।

पुलिस - प्रशासन द्वारा काफी समझाने का काफी प्रयास किया गया लेकिन लोगों के बहकावे में आकर परिजनों द्वारा ढाई घंटे तक एनएच रीवा-सीधी मार्ग को बंद कर दिया गया जिससे लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ी है। परिजनों द्वारा राहगीरों से भी काफी अभद्रता की जाती रही है। पुलिस द्वारा काफी आरूजू मिन्नत की थी कि यथाउचित कार्रवाई की जाएगी फिर भी परिजन नहीं माने और प्रदर्शन शुरू कर दिया गया। जिस पर जमोड़ी पुलिस द्वारा 13 नामजद एवं 15 से 20 अन्य लोगों पर 341,147,283, 8बी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। 

नवागत पुलिस अधीक्षक डॉ रविंद्र वर्मा अराजकतत्वों को बख्शने के मूड में बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहे हैं। उनका कहना है कि पुलिस द्वारा न्याय संगत कार्रवाई की जायेगी। अगर अराजकतत्वों द्वारा माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया जायेगा तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। जिसका नतीजा रहा है कि जमोड़ी पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना तेज कर दी है साथ ही प्रदर्शन में शामिल अन्य लोगों को वीडियो व फोटो के आधार पर चिन्हांकन का कार्य किया जा रहा है।

meena

This news is Content Writer meena