इंदौर-भोपाल में ठंड से कुछ राहत, लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों में अभी भी चल रही है शीतलहर

1/1/2019 11:44:58 AM

भोपाल: प्रदेश में कड़ाके के ठंड जारी है। अभी भी राज्य के कई हिस्से शीतलहर की चपेट में है। सबसे ज्यादा मार किसानों को झेलनी पड़ रही है। रविवार को पड़े पाले ने फसल खराब कर दी। इसके बाद किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है। उत्तरी भारत में चल रही बर्फीली हवाओं के कारण मध्यप्रदेश में भी कई जगहों पर गला देने वाली लहरें चल रही हैं। राजधानी भोपाल में हवाओं के रुख में बदलाव के चलते पिछले कई दफा मौसम ने मिजाज बदला है। लेकिन पिछले कुछ दिनों से प्रदेश कि राजधानी भोपाल और इंदौर में तापमान में कुछ गिरावट देखी जा रही है। वहीं महाकाल नगरी उज्जैन के लोगों को भी पिछले कुछ दिनों से ठंड से राहत मिली है। 
 


 

प्रदेश के इन क्षेत्रों में शीतलहर को लेकर अलर्ट
 

मध्यप्रदेश के जबलपुर, टीकमगढ़, बालाघाट, शहडोल, अनूपपुर, डिंडौरी, दमोह, उमरिया, मंडला, भिंड, मुरैना, दतिया, बैतूल, सतना, ग्वालियर, होशंगाबाद, रीवा और पन्ना में अगले 24 घंटे में शीतलहर चलने के आसार है।



 

इन जिलों में पड़ सकता है पाला


मौसम विभाग के अनुसार रीवा, पन्ना, जबलपुर, टीकमगढ़, दतिया, ग्वालियर, मुरैना, अनूपपुर, डिंडौरी, भिंड, जबलपुर, छतरपुर, टीकमगढ़ और बालाघाट जिले में पाला पड़ सकता है।  




सोमवार को लगभग 17 जिलों में शीतलहर चली। बैतूल और खजुराहो में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेश में दस जिले हैं जहां न्यूनतम तापमान 4 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। राज्य के पश्चिमी हिस्से में आने वाले अधिकांश स्थानों पर अधिकतम तापमान 22 डिग्री से 26 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। वहीं पर्यटन नगरी पचमढ़ी में तापमान न्यूनतम 1 डिग्री तक दर्ज किया गया। प्रदेश में सबसे ज्यादा ठंड इस समय पचमढ़ी में ही हो रही है।  

Vikas kumar

This news is Vikas kumar