इंदौर हादसे के घायलों को देखने पहुंचे सर्व धर्म के धर्मगुरु, हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई की राजनीति से ऊपर उठकर कही ये बाद

4/1/2023 7:17:44 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के पटेल नगर में रामनवमी पर हुए बावड़ी हादसे ने देश भर को हिलाकर रख दिया।  हादसे में 36 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं घायलों का इलाज शहर के एप्पल हॉस्पिटल में हो रहा है। ऐसे में जनप्रतिनिधि लगातार घायलों और उनके परिजनों से मिलने पहुंच रहे हैं।

दरअसल इसी क्रम में शनिवार को सर्व धर्म समाज के धर्मगुरु आज एक साथ अस्पताल पहुंचे और घायलों से मुलाकात की, हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई की राजनीति करने वाले लोगों और इस तरह के मुद्दों से ऊपर उठकर धर्मगुरु आज कंधे से कंधा मिलाकर एप्पल अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घटना की निंदा की, हिंदू धर्म के गुरु खजराना गणेश मंदिर के पुजारी अशोक भट्ट ने इस घटना को हृदय विदारक घटना बताया, तो वही मुस्लिम समाज के शहर काजी मोहम्मद इरशाद अली ने शहर में हो रहे अतिक्रमण हटाने के जल स्त्रोत को दबाकर वहां निर्माण करने वाले लोगों पर सवाल खड़े किए।

वही गुरु सिंह सभा इंदौर के महासचिव जसवीर सिंह गांधी ने सभी से बंद हुए जल स्त्रोतों को जिंदा करने की बात कही और शांति कायम रखने की भी बात कही,इसी तरह ईसाई धर्म गुरु बिशप चाको ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया। सभी धर्म गुरुओं ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि मृत आत्माओं को शांति मिले और घायल लोग जल्द ही स्वस्थ हुए ।अंत में सभी धर्म गुरुओं ने शांति सद्भावना बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस आपदा के समय सभी धर्म के लोग एक साथ हैं। यही इस शहर की खूबसूरती है।

meena

This news is Content Writer meena