रहवासी इलाके में घुसे भालू का रेस्क्यू, पन्ना टाइगर रिजर्व के जंगल में छोड़ा..

5/31/2021 10:13:43 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र के नगरीय और रहवासी इलाके में तड़के सुबह भालू घुसने से हड़कंप मच गया था। सुबह से ही इलाके में भालू की दहशत बनी हुई थी। जिसे अब रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित पकड़कर समीपस्थ पन्ना टाईगर रिजर्व के जंगलों में छोड़ दिया है। बता दें कि जिले के बमीठा रहवासी इलाके में घुसा भालू सुबह लोगों ने भालू को बमीठा राजकुमार मेडिकल के पीछे देखा गया था बगल में लगे सी सी टी कैमरा में भालू को देख पुष्टि की गई थी। जिसकी लोगों ने बमीठा प्रभारी संदीप दीक्षित को सूचना दी इसके बाद पन्ना टाइगर रिजर्व को सूचना दी। जहां से पन्ना टाइगर रिजर्व की रेस्क्यू टीम ने आकर भालू का सफल रेस्क्यू किया।



यह रेस्कयू तकरीबन एक घंटे तक चला तब कहीं जाकर भालू को पिंजरे में कैद कर सके जहां भालू को पन्ना नेशनल पार्क के जंगल में छोड़ा गया है। इस रेस्क्यू में वन्य और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम रही।

रेस्क्यू टीम में रेंज ऑफिसर जे.पी. मिश्रा, राम नरेश पाण्डे, पवन शर्मा, ब्रजेश निरंजन, सलिल रावत, गजेंद्र तिवारी एवं बमीठा थाना का समस्त पुलिस बल शामिल था। उक्त भालू को बमीठा थाना क्षेत्र नगर में राजकुमार मेडिकल के पीछे देखा गया था जो कि CCTV में कैद हुआ था। रहवासीय इलाके में भालू के घुसने की खबर से दहशत का माहौल बना रहा जब तक कि भालू पकड़ा नहीं गया। अब पकड़े जाने के बाद सब कुछ सामान्य है।

meena

This news is Content Writer meena