देश के सबसे बड़े ड्रग्स रैकेट का खुलासा, 70 करोड़ की ड्रग्स पकड़ाई, देखिए वीडियो...

1/5/2021 7:36:59 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा 70 करोड़ की एमडीएमए ड्रग बरामद की है। फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। यह ड्रग इंदौर से साउथ अफ्रीका भेजने की तैयारी थी। वही एमडीएमए ड्रग्स के साथ आरोपीयो के पास से 13 लाख रुपए नगद के साथ दो चार पहिया वाहन भी पुलिस ने बरामद किए हैं। 


जहां एक और पुलिस ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही हैं। वहीं इंदौर क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंदौर में एक बड़ी खेप एमडीएमए की इंदौर आने वाली है। उसी सूचना की तस्दीक करने के बाद क्राइम ब्रांच ने घेराबंदी की। वहीं जब क्राइम ब्रांच ने इन आरोपियों को पकड़ा जब यह आरोपी एमडीएमए ड्रग की डिलिवरी दे चुके थे, और कुछ देर में उसका पैसा लेने वाले थे। वहीं क्राइम ब्रांच ने रंगे हाथों पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। अब तक इंदौर शहर में हुई नशे के खिलाफ सबसे बड़ी कार्रवाई वह सबसे बड़ी ड्रग्स की रिकवरी इंदौर में हुई है।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए आईजी योगेश देशमुख ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। वहीं आरोपी ड्रग्स की सप्लाई देने तेलंगना से कार द्वारा इंदौर पहुंचे थे। तीन आरोपी इंदौर के ही हैं। कुल 5 आरोपियों को इस पूरे मामले में गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपीयों का मुख्य सरगना वेद प्रकाश व्यास है। जिसके साथ उसका ड्राइवर और दिनेश अग्रवाल, अक्षय अग्रवाल, चिमन अग्रवाल, मांगी व्यंकटेश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिनके के पास से दो कार मोबाइल हैंडसेट तेरा लाख रुपए नगद 70 किलो एमडीएमए ड्रग बरामद हुई है। इस ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय कीमत 70 करोड़ आंकी गई है। इस पूरे मामले में अंडरवर्ल्ड से भी तार जुड़े होने की संभावना है। फिलहाल यह इंदौर क्राइम ब्रांच की सबसे बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है। फिलहाल आरोपियों से और भी पूछताछ की जा रही है इस पूरे मामले में और भी नए खुलासे होने की संभावना है।

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari