लंबे इंतजार के बाद भी नहीं पहुंची एम्बुलेंस, गर्भवती ने सड़क किनारे दिया बच्चे को जन्म

8/24/2019 5:14:47 PM

बुरहानपुर: बुरहानपुर जिले में कमलनाथ सरकार में स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल खोलती तस्वीर सामने आई है। जहां  सरकारी एम्बुलेंस के समय पर न पहुंचने के कारण एक महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। हद तो तब हो गई जब डिलवरी के बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची तो मजबूरन परिजनों द्वारा बड़ी मुश्किल से जच्चा-बच्चा को पास के अस्पताल ले जाया गया।

जानकारी के अनुसार, बुरहानपुर शहर में शुक्रवार को कमला नाम की महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। ऐसे में महिला के परिजनों ने तुरंत सरकारी एम्बुलेंस सेवा जननी एक्सप्रेस से संपर्क किया और गर्भवती कमला को अस्पताल ले जाने की गुहार लगाई। लेकिन काफी इंतजार करने के बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची। कमला की हालत बिगड़ते देख उसके पति ने कमला को अपनी मोटरसाइकिल पर ही बैठाकर अस्पताल ले जाने का जाने का फैसला किया। इससे पहले कि वे लोग अस्पताल पहुंचते कमला की प्रसव पीड़ा बढ़ गई और उसने रास्ते में ही सड़क किनारे बच्चे को जन्म देना पड़ा।


 

डिलीवरी के बाद कमला और उसके नवजात शिशु को उसके परिजन जैसे तैसे नजदीक के शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गए। जहां जांच के बाद डॉक्टर ने कमला और उसके नवजात शिशु को पूरी तरह से स्वस्थ बताया।

meena

This news is Edited By meena