MP में मानव तस्करी का खुलासा, RPF पुलिस ने दंपति को 3 किशोरियों के साथ पकड़ा

3/25/2019 10:31:20 AM

कटनी: मध्य प्रदेश में अपराध का एक अनोखा मामला सामने आया है। जिसमें कटनी जिले में रविवार को तीन किशोरियोंं को बहला फुसला कर उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा था। लेकिन आरपीएफ पुलिस की मुस्तैदी के चलते तस्कर अपनी इरादों में कामयाब न हो सके। आरपीएफ ने मुड़वारा स्टेशन पर एक महिला और पुरूष को गिरफ्तार कर लिया। संदेह के आधार पर पकड़े गए महिला पुरुष ने उनसे जब तीन किशोरियों के संबंध में पूछा गया तो घबरा गए और बच्चियों का नाम भी बताने में असमर्थ रहे। पुलिस ने तीनों युवतियों के संबंध में सिंगरौली जिले की बरगवां पुलिस को सूचना दे दी है। इस मामले में अब आगे की कार्यवाही बरगवां पुलिस करेगी।
 

जानकारी के अनुसार, मानव तस्कर ललितपुर जिले के नई बस्ती गांधी नगर निवासी राजू राम पिता श्याम लाल पिछले काफी समय से सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र में रहने वाली युवतियों को ललितपुर में बेचने का कारोबार कर रहा था। वह अब तक कई युवतियों को ललितपुर में बेच चुका था।  पुलिस ने बताया कि कुछ दिनों पहले सीमा पति हरगोविन्द बैगा एवं राजू राम पिता श्याम लाल ने सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र की तीन युवतियों को अपने झांसे में लिया और उन्हें ललितपुर में बेचने की योजना बनाई।



तीनों किशोरियां 12 वर्षीय कविता पिता शेखलाल गांव जुड़ली, बगदरी थाना बरगवां सिंगरौली, दइया पिता देवशरण बैगा एवं बिट्टी पिता रामनारायण ग्राम कुआं को साथ लेकर राजू राम एवं सीमा सिंगरौली जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में सवार हुए। जब ट्रेन कटनी साउथ स्टेशन पहुंची तो गश्त कर रही महिला हेल्प लाइन पुलिस की नजर इन पर पड़ी। पुलिस ने इन्हें संदेह के आधार पर हिरासत में लेकर बच्चियों के बारे में जानना चाहा तो वे घबरा कर पुलिस को कोई संतोषजनक जबाव न दे सकी। जिसके बाद पुलिस ने राजू और सीमा को गिरफ्तार कर लिया तथा बरगवां पुलिस के हवाले कर दिया।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR