इंदौर में बिना मास्क घूमने वालों पर लगेगा 200 रुपए का स्पॉट फाइन, नाइट कर्फ्यू फिलहाल टला

3/13/2021 12:07:55 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर में तेजी से बढ़ते कोरोना के मरीजों की संख्या ने प्रशासन और सरकार को चिंता में डाल दिया है जिसको लेकर शुक्रवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हुई जिसमें सभी पहलुओं पर चर्चा की गई। बैठक में तय किया गया कि इंदौर में फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा। कोरोना को लेकर गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा। वहीं मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती करते हुए तगड़ा जुर्माना वसूला जाएगा।



बढ़ते कोरोना को लोकर हुई इस बैठक में सभी अधिकारीयों और जनप्रतिनिधियों के साथ ही सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों ने अपने-अपने विचार सामने रखे। बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने कुछ नियम बनाए लेकिन उन्होंने इस आशंका को दरकिनार किया जिसमें लम्बे समय से शहर में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने की चर्चा थी।



कलेक्टर ने साफ़ किया है की अभी नाइट कर्फ्यू जैसे हालत नहीं है लेकिन कोरोना को देखते हुए सख्ती की जाएगी। बैठक में होटल ढाबे सहित कार्यालयों को रात 10 बजे तक बंद करने के पर विचार किया गया है। साथ ही स्कूल और कालेज में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने पर विचार किया गया है। इसके अलावा अब मास्क को लेकर जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस विभाग मिलकर संयुक्त रूप से मुहीम चलाएंगे। मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती करते हुए 200 रूपए का स्पॉट फाइन किया जाएगा। फिलहाल इंदौर जिले में प्रशासन द्वारा 7 दिनों तक सख्ती कर लोगों से कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करवाया जाएगा। उसके बाद रिपोर्ट राज्य शासन को भेजी जाएगी। इस दौरान अगर मरीजों की संख्या बढ़ती है तो नाइट कर्फ्यू को लेकर विचार किया जाएगा। 

meena

This news is Content Writer meena