साध्वी प्रज्ञा के बचाव में उतरे RSS नेता इंद्रेश, हेमंत करकरे पर दिए बयान पर जताई सहमति

7/31/2019 5:37:17 PM

भोपाल: साध्वी प्रज्ञा द्वारा शहीद हेमंत करकरे पर दिए विवादित एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। अब साध्वी के बयान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने समर्थन करते हुए उनका बचाव किया है। इंद्रेश कुमार ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने करुणा दिखाई थी, जब उन्होंने स्वीकार किया कि हेमंत करकरे शहीद थे।



इंद्रेश कुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया। साथ ही वर्दी में रहकर भगवा आतंकवाद को साबित करने के लिए अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर लोगों को फंसाया गया। उन्होंने कहा कि हेमंत करकरे का उनकी शहादत के लिए हम सम्मान करते हैं। लेकिन दूसरी तरफ लोगों को ये भी ध्यान रखना चाहिए कि उन्होंने एक साध्वी को आतंकवाद में फंसाने के लिए अत्याचार किया है।



बता दे कि, लोकसभा चुनाव के समय मध्य प्रदेश की भोपाल सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उन्होंने मुझे गलत तरीके से फंसाया। साथ ही प्रज्ञा ने कहा था कि अपने कर्मों की वजह से मरे हैं।



बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने यहा भी बयान दिया था कि हेमंत करकरे ने उनके साथ काफी गलत तरीके से व्यवहार किया था और गलत तरीके से फंसाया था। करकरे की मौत हमारे श्राप से हुई है। साध्वी बोलीं थी कि ये उसकी कुटिलता थी, ये देशद्रोह था धर्मविरुद्ध था। वो मुझसे पूछता था कि क्या मुझे सच के लिए भगवान के पास जाना होगा, तो मैंने कहा था कि आपको जरूरत है तो जाइए। मैंने उसे कहा था तेरा सर्वनाश होगा, उसने मुझे गालियां दी थी। 

meena

This news is Edited By meena