आबकारी कार्यालय के पास उड़ी नियमों की धज्जियां, नियम विरुद्ध शराब बांट रहे ठेकेदार

5/8/2020 6:33:17 PM

रतलाम (समीर खान): कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के चलते लंबे इंतेज़ार के बाद खुली शराब दुकानों पर शराब के शौकीनों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो किया। लेकिन इस दौरान नियमों की जमकर धज्जियां उड़ती नज़र आईं। शराब के शौकीन आबकारी कार्यालय से सटे शराब ठेके से बोरियां और कार्टून भर भर के ले जाते नज़र आये। लेकिन जिम्मेदार आख बंद कर बैठे रहे, वहीं पुलिस के जवान भी इनको देखते रहे, और  सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते नज़र आए। इस दौरान कई जगह शराब के शौकीनों की धूप में लंबी लाइन नजर आई।

सरकार और शराब ठेकेदारों के बीच शराब की दुकानें खोलने ना खोलने को लेकर और राजस्व को लेकर संशय बना हुआ था। वहीं सोशल मीडिया पर भी शराब की दुकानें खोलने और ना खोलने को लेकर भी कमेंट चल रहे थे। बहरहाल राज्य शासन के आदेश के बाद सुबह से कंटेनमेंट ऐरिया को छोड़कर शराब की दुकानों के बाहर शराब के शौकीनों की सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये लम्बी लम्बी कतार देखने को मिली। 


कैमरा देख दौड़ते नजर आए शराब प्रेमी...
ठेकों पर नियम विरुद्ध थैले भरकर शराब ले जाने वालों के ऊपर जब कैमरा गया, तो वो मुह छिपाते नजर आए और उनसे जब पूछा गया कि आप इतनी सारी शराब एक साथ कैसे ले जा रहे हो, तो उन्होंने कहा कि, एक दो बोतल ही हैं, जबकि शराबी 5 से ज्यादा बोतलें ले जाते दिखे।

ये हैं नियम...  
इस सम्बंध में जब आबकारी विभाग की अधिकारी से बात की तो उनका कहना था कि सिर्फ 4 बोतल एक व्यक्ति ले जा सकता है। जबकि कई ठेकों पर लोग 4 से ज्यादा शराब की बोतल और पूरे का पूरा  बीयर का बॉक्स ले जाते नजर आए। इस बीच पुलिस जवानों ने उन्हें रोका तक नहीं। 

वहीं पूरे जिले में दो पहिया वाहन बंद है। सिर्फ जरूरी वस्तुओं के लिए उपयोग कर सकते हैं। लेकिन शराब ठेकों के पास बड़ी संख्या में लोग वाहनों पर शराब लेने आये, और वहां डयूटी कर रहे जवानों में उन पर कोई कार्रवाई नहीं की। जबकि अन्य जगह वाहनों पर कार्रवाई की जा रही थी।

पुलिस पॉइंट से थोड़ी दूरी पर ही रख दिया शराब का थैला और बीयर का कार्टून... 
शहर के आबकारी कार्यालय के पास स्थित शराब ठेके से एक युवक बीयर का पूरा बॉक्स लेके पुलिस पॉइंट की कुछ दूरी पर रख फिर से दूसरी शराब लेने पहुंच गया। और वापस एक बोरी में शराब की कई बोतलें लाया, जिसे वहां रखकर अपने दोस्त का इंतजार करने लगा, ये पुरा नज़ारा पुलिस के जवान देख रहे थे, लेकिन उन्होंने कुछ नही कहा। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar