महाराष्ट्र, यूपी के बाद MP में साधु से मारपीट, पुलिस ने किया मामला दर्ज

4/29/2020 6:09:17 PM

सतना(फिरोज बागी): महाराष्ट्र के पालघर और उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में साधु पर हमला कर हत्या के बाद मध्य प्रदेश के सतना जिले के गौरैया गांव में महंत से मार पीट का मामला सामने आया है। जहां करोना लॉकडाउन के चलते गांव के मंदिर में पूजा करने से मना करना महंत को महंगा पड़ गया। गांव के ही छोटे बरगाही और रिंकू सिंह ने मंदिर में पूजा न करने से मना करने पर मंदिर के महंत पर लाठी डंडे से हमला कर दिया, इस दौरान महंत को बचाते हुए गांव का एक अन्य युवक भी घायल हो गया। कोटर थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ मामला कायम कर लिया है।



दरअसल गौरैया गांव मे महंत पर आधा दर्जन लोगों ने उस वक्त हमला कर दिया जब महंत दिनेश मिश्रा मंदिर से बाहर खड़े थे। तभी गांव के कुछ लोग वहां पहुंचे और महंत पर मंदिर में पूजा करने से रोकने का आरोप लगाते हुए उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वहां मौजूद एक ग्रामीण ने महंत को बचाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उसे भी पीट पीटकर घायल कर दिया।

खून के प्यासे इस बेकाबू भीड़ से महंत ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई और फिर ग्रामीणों के साथ कोटर थाने पहुंचकर  पूरे मामले की शिकायत दर्ज कराया। शिकायत के आधार पर कोटर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और घटना की जांच में जुट गई। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

meena

This news is Edited By meena