गोडसे ''देशभक्त'' बयान पर साध्वी प्रज्ञा ने लोकसभा में दोबारा मांगी माफी

11/29/2019 3:33:59 PM

भोपाल: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बयान को लेकर भले ही साध्वी प्रज्ञा ने माफी मांग ली हो लेकिन उन्होंने राहुल गांधी के ट्वीट पर भी कड़ी आपत्ति जताई है। इस वजह से सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने जमकर नारेबाजी की। विपक्ष ने सांसद को दोबारा माफी मांगने की बात कही। इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने दोबारा माफी मांग ली।

साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि,"बुधवार को एसपीजी बिल पर हो रही चर्चा के दौरान नाथूराम गोडसे को देशभक्त नहीं कहा था, नाम भी नहीं लिया था। फिर भी यदि किसी को ठेस पहुंचती हो तो मैं खेद प्रकट करती हूं और क्षमा मांगती हूं।

दरअसल, लोकसभा सदन में साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे को देशभक्त कहा था जिसपर केंद्र सरकार की ओर से तलब किए जाने के बाद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने माफी मांगी। लेकिन साथ ही साथ उन्होंने राहुल गांधी के ट्वीट में उन्हें आतंकवादी कहे जाने पर भी टिप्पणी की।



उन्होंने कहा, 'मेरे बयान को गलत समझ गया। मीडिया में मेरी बातों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया। अगर मेरे पहले के बयानों से किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं।' हालांकि, बीजेपी सांसद के माफी मांगने के बाद भी सदन में हंगामा जारी रहा।

meena

This news is Edited By meena