कोर्ट रुम से निकलते ही चिल्लाने लगी साध्वी प्रज्ञा, सुविधाओं पर उठाए सवाल

6/8/2019 10:25:18 AM

भोपाल: बीजेपी की नवनिर्वाचित सांसद और मालेगांव ब्लास्ट आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर शुक्रवार को मुंबई की एनआईए कोर्ट में हाजिर हुईं। कार्ट की कार्रवाई खत्म होने के बाद बाहर आते ही प्रज्ञा ठाकुर चिल्लाने लगीं। उनके चिल्लाने की वजह पेशी के दौरान खराब कुर्सी बताई जा रही है। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का कहना था कि, कोर्ट रूम में उन्हें बैठने के लिए जो कुर्सी दी गई थी वह बेहद गंदी और छोटी थी। यही वजह है कि कोर्ट रूम से बाहर आते ही वह चिल्लाने लगीं।



गौरतलब है कि, साध्वी प्रज्ञा शुक्रवार को कोर्ट में सुनवाई के लिए 2 बजकर 45 मिनट पर हाजिर हुईं। कार्रवाई के दौरान कोर्ट ने उन्हें कुर्सी पर बैठने की अनुमति दी लेकिन साध्वी ठाकुर ने इनकार कर दिया। कोर्ट से बाहर निकलते ही सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि मेरी तबियत खराब है। इसके बावजूद भी बहुत छोटी और गंदी कुर्सी पर बैठने के लिए कहा गया। ऐसे में खराब स्वास्थ्य की वजह से मैं गंदी कुर्सी पर बैठ नहीं सकती थी। खबर है कि साध्वी ने कोर्ट से निकलते हुए कहा कि, 'अगर बुलाया है तो कोर्ट में बैठने का स्थान भी दें।' उन्होंने कहा कि मुझे तब तक कोर्ट में बैठने का अधिकार है जब तक सजा नहीं होती। सजा हो जाने के बाद फांसी पर चढ़ा दीजिए।



सूत्रों के अनुसार, साध्वी प्रज्ञा सुनवाई के दौरान खिड़की के पास सहारा लेकर खड़ी थीं। वो कोर्ट से शाम 5 बजकर 15 मिनट पर बाहर आते ही चिल्लाने लगीं। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा को गुरुवार को ही अदालत में पेश होना था लेकिन वो खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर अदालत में पेश नहीं हुई थीं।

meena

This news is meena