जेसीबी वूमेन दमयंती सोनी का सपना होगा पूरा, जापान जाने में मदद करेगी साय सरकार

6/29/2024 7:58:32 PM

राजनांदगांव ( देवेन्द्र गोरले ) : राजनांदगांव की प्रसिद्ध जेसीबी वूमेन दमयंती सोनी छत्तीसगढ़ की पहली जेसीबी महिला ड्राइवर है। दमयंती सोनी अपने पति के मृत्यु के बाद अपने पति का जेसीबी चलाने लगी। इसके बाद से वह जेसीबी वूमेन के नाम से जानी जाती थी और प्रसिद्ध हो गई। दरअसल दमयंती के पति जेसीबी ड्राइवर थे। दमयंती ने बताया कि जब भी वह लंच में घर आते थे तब वह अपनी पत्नी को जेसीबी सीखाते थे। दमयंती को भी जेसीबी चलाने में बड़ा मजा आता था।

PunjabKesari

धीरे-धीरे दमयंती सोनी जेसीबी चालक महिला के रूप में राजनांदगांव में प्रसिद्ध हुई। फिर राजनांदगांव की जेसीबी एजेंसी दमयंती को जेसीबी एक्सपो में जेसीबी चलाने भेजते थे। जिसके बाद दमयंती बेंगलुरु, कोलकाता और कई बड़े शहरों में जेसीबी एक्सपो में विदेश के सामने हुनर दिखा चुकी थी पिछले साल उनका जापानी कंपनी जेसीबी एक्सपो ने जापान बुलाया था लेकिन आर्थिक तंगी के कारण नहीं जा पाई। इस बार फिर से उनको जापान जाने का ऑफर मिला लेकिन आर्थिक तंगी के कारण नहीं जा पा रही।

PunjabKesari

गुरुवार को छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने जनदर्शन के दौरान जेसीबी ड्राइवर दमयंती सोनी को बोला सामान पैक करें। मुख्यमंत्री ने मुझे आर्थिक मदद दी है और जापान जाने के लिए सामान पैक करने को कहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News