सतना में रेत माफिया के हौसले बुलंद, रेत माफिया के चालक ने वन रक्षक पर चढ़ाया ट्रैक्टर

10/16/2022 5:04:12 PM

सतना (अनमोल मिश्रा): सतना में अवैध रेत खनन माफिया (illegal sand mafia) के हौसले इतने बुलंद है कि शासकीय अधिकारियों तक को नहीं बक्श रहे हैं। आज सुबह अवैध रेत का खनन और परिवहन रोकने गए वन अमले पर हमला हो गया। सुबह करीब 5 बजे अमदरी वन वीट गार्ड अवैध परिवहन कर रहे टैक्टर को रोकने की कोशिश की। झाली गांव के पाश 2 ट्रैक्टर रेत से लोड थे। एक ट्रैक्टर भाग निकला। जबकि एक झाड़ियों में छुप गया। वन रक्षक तलाश रहे थे तभी रेत माफिया ने निशाना बनाकर ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की।

हमले में वन अमले के 2 कर्मचारी बच निकले। जबकि वन रक्षक योगेंद्र शाह टैक्टर की चपेट में आ गया। रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए। घायल वन रक्षक को उपचार के लिए कोठी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से सतना जिला अस्पताल में रेफर किया गया। जहा रन रक्षक का इलाज जारी है। घायल वन रक्षक की मानें तो अमदरी बीत में लंबे समय से रेत का अवैध खनन हो रहा है। जिसे रोकने वन अमला गया था।

लेकिन अवैध रेत माफिया धीरज सिंह, दीपक सिंह, मुन्ना सिंह सहित 4 आरोपी पहुंचे और चालक को टैक्टर चढ़ाने के लिए बोला। सभी आरोपी गौरैया गांव के निवासी है। घटना की रिपोर्ट कोठी थाने में दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की तफ्दीश कर रही और आरोपियो की तलाश में जुटी है।

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh