गांधी भवन पर महापौर के निर्णय का संजय शुक्ला ने किया स्वागत, कहा- घबराहट में ही सही, मेरे बर्थडे पर दिए गिफ्ट के लिए थैंक्यू

5/25/2023 7:16:33 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर महापौर ने गांधी भवन को ठेके पर देने से इंकार कर दिया है। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने महापौर के इस निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि मेरे जन्मदिन पर महापौर ने इंदौर शहर को यह जो उपहार दिया गया है उसके लिए मैं धन्यवाद देता हूं। शुक्ला ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि शहर की जनता में गांधी हाल को ठेके पर देने के निगम के फैसले के खिलाफ माहौल तैयार हो गया था। कांग्रेस की ओर से हमने जनआंदोलन शुरू करने का ऐलान कर दिया था। इस स्थिति के बीच में चाहे घबराहट में ही सही लेकिन महापौर के द्वारा गांधी हाल को ठेके पर नहीं देने का जो फैसला लिया गया है वह स्वागत योग्य है। मेरे जन्मदिन पर महापौर के द्वारा दिए गए इस उपहार के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक धरोहर को संचालन के नाम पर निजी क्षेत्र को सौंपने का जो प्रयास किया गया वह घोर आपत्तिजनक है। अब आवश्यक यह है कि महापौर के द्वारा उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए जिनके द्वारा यह इतना बड़ा फैसला लेकर उसके क्रियान्वयन की दिशा में काम किया गया।



बता दें कि पिछले दिनों शहर की सालों पुरानी धरोहर गांधी हाल को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों रुपए लगाकर सजाया संवारा जाना था। इसी बीच स्मार्ट सिटी ने तय किया था कि इसे 50 लाख रुपए सालाना पर लीज पर दिया जाएगा जिसको लेकर चारों तरफ विरोध शुरू हो गया था। वही कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने भ्रष्टाचार तक के आरोप भी नगर निगम पर लगा दिए थे। इसी को लेकर आज महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बताया कि गांधी हाल इंदौर की धरोहर है वह एक स्मारक है। किसी भी निजी हाथों में किसी भी दृष्टि से यहां तक कि मेंटेनेंस के लिए भी हमारी कोई योजना नहीं है। स्मार्ट सिटी ने जो उसके बारे में सोचा था उनको मैंने निर्देशित किया है इसके बारे में निर्णय नगर निगम करेगा।

meena

This news is Content Writer meena