10 हजार में सारंगपुर नगर पालिका CMO ने बेचा ईमान, लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

6/4/2022 1:10:46 PM

राजगढ़(सुनील सरावत): राजगढ़ नगर पालिका सारंगपुर के सीएमओ अशोक भमोरिया को दस हजार रुपये की रिश्‍वत लेते हुए लोकायुक्‍त टीम ने पकड़ा है। जानकारी के अनुसार नगर पालिका में ठेकेदार द्वारा किए गए निर्माण कार्यों के 11 लाख 26 हजार रुपये का भुगतान करने के एवज में नगर पालिका सीएमओ अशोक भमोरिया ने संबंधित से 8 प्रतिशत रिश्वत की मांग की थी। इसके लिए शुरुआत में 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए सीएमओ को लोकायुक्त भोपाल की टीम ने रंगे हाथों धर दबोचा।

जानकारी के मुताबिक पवन कसेरा द्वारा सारंगपुर नगर पालिका में ठेकेदारी के काम किए जाते हैं। विभिन्न प्रकार के निर्माण कार्यों के उनके द्वारा ठेके लेकर काम किए जाते हैं। ऐसे में 1 जून को पवन कसेरा ने पुलिस अधिक्षक लोकायुक्त भोपाल में एक लिखित शिकायत की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि नगर पालिका में किए गए विभिन्न विकास कार्यों का उनको 11 लाख 26 हजार रुपये का भुगतान प्राप्त करना है, लेकिन सीएमओ द्वारा भुगतान नहीं किए जा रहे हैं।

उक्त राशि भुगतान करने के बदले में 8 प्रतिशत राशि की मांग की जा रही है। शिकायत के बाद लोकायुक्त की टीम ने पूरी प्लानिंग की। इसके बाद शुक्रवार रात करीब 8.30 बजे लोकायुक्त टीम ने राठी कालोनी किराए के मकान में सीएमओ अशोक भमोरिया को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए ट्रेस कर लिया।

सीएमओ ने शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये लेकर जैसे ही जेब में रखे उसी बीच टीम ने पहुंचकर उनको धर दबोचा। देर रात तक कार्रवाई जारी थी। पूरी कार्रवाई लोकायुक्त डीएसपी डा सलिल शर्मा, निरीक्षक मयूरी गौर, रामदास कुर्मी, बृजबिहारी पांडे, आर मनोज मांझी, हेमंत ठाकुर की उपिस्थति में की गई।

जहां रहते थे किराए से वहीं बुलाया रिश्वत देने
सीएम जिस कालोनी में किराए के मकान में रहते थे वहीं पर संबंधित को 10 हजार की रिश्वत देने के लिए बुलाया। शिकायतकर्ता को राठी कालोनी किराए के आवास में आकर 10 हजार रुपये की राशि देने के लिए कहा था। इसी बीच पवन कसेरा ने वहां पहुंचकर राशि दी, तब ही टीम ने कार्रवई कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News