Democracy की सबसे छोटी इकाई के बड़े चुनावों में करें 100 % मतदान: Sarika gharu

6/7/2022 1:39:15 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के साथ साथ नगरीय निकाय चुनाव भी होने हैं। चुनाव में मतदाता जागरूकता के साथ अपने मत का प्रयोग करे इसके लिए राज्य निर्वाचन आयोग की ब्रांड एम्बेसडर सारिका घारू ने ग्रामीण हाट बाजार में एक गीत प्रस्तुत किया है। ताकि लोग ज्यादा से ज्यादा चुनाव में वोटिंग कर उसे सफल बना सके। चुन-चुन प्रतिनिधि चुनो रे भैया, पंचायत के प्रतिनिधि चुन गीत को जब गांव के बाजार में प्रस्तुत किया गया तो हर कोई अपने कदमों को नृत्य का साथ देने से नहीं रोक सका। यह गीत लोकतंत्र की सबसे छोटी इकाई के सबसे बड़े चुनावों में शत प्रतिशत एवं सटीक मतदान को प्रेरित करने शिक्षिका सारिका घारू ने ग्रामीण हाट बाजार में प्रस्तुत किया।

PunjabKesari

मतदान के लिए लोगों को प्रेरित करना 

सारिका घारू ने बताया कि वह राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह तथा आयोग सचिव राकेश सिंह के मार्गदर्शन में विभिन्न ग्रामों में गीत, नृत्य, पोस्टर एवं मॉडल की मदद से अधिकाधिक मतदान के लिये प्रेरित कर रही हैं।

शत प्रतिशत मतदान पर जोर 

राज्य स्तरीय ब्रांड एम्बेसडर शिक्षिका सारिका घारू ने कहा कि पंचायत के इन चुनावों में प्रत्येक मतदाता को चार पदों के लिये मतदान करना है। इसके लिये मतपत्र पर अपने पसंद के प्रत्याशी के कॉलम में सही प्रकार से मुहर लगाना है। मतपत्र में नोटा का विकल्प भी होगा। हर ग्रामवासी को यह ध्यान रखना है कि शत प्रतिशत मतदान से चुने जाने वाले प्रत्याशी सही अर्थो में गांव के विकास के प्रतिनिधि होंगे।

PunjabKesari

अपनी जिम्मेदारी निभाएं मतदाता: सारिका घारू

निर्चाचन आयोग ने ग्रीष्म या वर्षा दोनों ही स्थितियों में मतदान के लिये पूरे इंतजाम किये हैं। अब जिम्मेदारी मतदाताओं की है कि वे अपनी जिम्मेदारी निभायें। अब मतदान नहीं बल्कि शत प्रतिशत मतदान की तैयारी रखे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News