सरपंच पति और पंचायत सचिव पर आरटीआई एक्टिविस्ट के साथ मारपीट का आरोप, पीड़ित एम्स में भर्ती, आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के एसपी को सौंपा ज्ञापन

2/26/2022 3:22:43 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): पनिहार थाना इलाके के बरई गांव में दलित आरटीआई एक्टिविस्ट शशिकांत जाटव को पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की जानकारी आरटीआई के तहत मांगना इतना महंगा पड़ गया, कि इस बात से नाराज सरपंच पति और पंचायत सचिव ने आरटीआई एक्टिविस्ट शशिकांत जाटव की कमरे में बंदकर जमकर पीटा। बदमाशों ने आरटीआई एक्टिविस्ट शशिकांत के साथ बहुत बुरा सलूक भी किया। 

आरटीआई एक्टिविस्ट एम्स में भर्ती 

बीएसपी जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह कुशवाह ने बताया कि आरटीआई एक्टिविस्ट के साथ मारपीट सरपंच पति और सचिव सहित तकरीबन 8 लोगों ने उसकी जमकर मारपीट की है। रामवीर सिंह कुशवाह का आरोप है कि आरटीआई एक्टिविस्ट के साथ इतनी मारपीट की है कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया है और एम्स में भर्ती है। इससे पहले घायल को इलाज के लिए ग्वालियर लाया गया, यहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 

मामले में अब तक दो की गिरफ्तारी 

इस मामले में दलित संगठन और बहुजन समाज पार्टी लामबंद हो गए हैं। लिहाजा बीएसपी ने घटना के विरोध में एसपी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया और एसएसपी अमित सांघी को आरोपियों के खिलाफ धारा 307 के तहत मुकदमा दर्ज किए जाने उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाने और उनकी शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है। हालांकि इस मामले में एसपी का कहना है कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ अन्य धाराओं में भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News