सरताज सिंह भाजपा छोड़, विधिवत कांग्रेस पार्टी में शामिल

11/9/2018 11:08:22 AM

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी के विधायक एवं पूर्व सांसद सरताज सिंह आज कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की विधिवत सदस्यता ग्रहण की। उन्हें कांग्रेस पार्टी की ओर से होशंगाबाद विधानसभा का प्रत्याशी घोषित किया गया है। सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्हें पार्टी का बी-फार्म भी प्रदान किया गया। 


इस अवसर पर सरताज सिंह ने कहा कि मैं राजनीतिक सत्ता की ताकत का उपयोग जनता और मध्यप्रदेश के विकास के लिए करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं पिछले 58 साल से जनता के बीच में काम कर रहा हूं और मुझसे अपेक्षा की जा रही है कि मैं घर बैठ जाऊं। इसलिए मैनें कांग्रेस पार्टी अपनाई जिसके लिए मैं कमलनाथ, दिग्विजयसिंह, सुरेश पचैरी और ज्योतिरादित्य सिंधिया का आभार व्यक्त करता हूं।

पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शिवराजसिंह में कुछ गंभीर कमियां हैं, जिन्हें दूर करने की जरुरत है। किसानों को राहत देने के लिए तो कई निर्णय लिए, लेकिन उन तक राहत नहीं पहुंची। रोजगार नहीं मिलने के कारण नौजवान निराश हैं। इन सब बातों से जनता आक्रोशित है और इस कारण मध्यप्रदेश में बदलाव आएगा। एक अन्य प्रश्न के जबाव में उन्होंने कहा कि मैं भी चाहता हूं कि युवा आगे आए, मेरा उनसे कोई विरोध नहीं है। अमित शाह कई बार कह चुके हैं कि सीनियर लोगों को टिकट या कोई पद न दिए जाने का पार्टी में कोई नियम नहीं है। मेरा कहना है कि जब ऐसा कोई नियम नहीं है तो फिर मुझ पर लागू कैसे हुआ? मुझ जैसे सीनियर कार्यकर्ता के साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया गया? 

इस अवसर पर दिग्विजयसिंह, सुरेश पचैरी, चंद्रप्रभाष शेखर, राजीव सिंह, शोभा ओझा, भूपेन्द्र गुप्ता, जे.पी. धनोपिया, पी.सी. शर्मा, कैलाश मिश्रा, मोहम्मद सलीम सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR