सरताज सिंह नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बोले- पार्टी की मदद करता रहूंगा

1/4/2019 2:11:11 PM

भोपाल: बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए सरताज सिंह ने विधानसभा चुनाव में हार के बाद लोकसभा चुनाव लड़ने से मना कर दिया है। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ को सलाह देते हुए कहा है कि 'कांग्रेस के संगठन को मजबूत किया जाए। विधानसभा चुनाव में ज्यादा पैसा खर्च हुआ है, जिस पर ध्यान देने की जरुरत है। लोकसभा चुनाव में इस बात को ध्यान रखा जाए।' सरताज सिंह ने यह बात गुरुवार को हुई पार्टी नेताओं की बैठक के दौरान कही।


 


बता दें कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हारे हुए प्रत्याशियों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में अजय सिंह, अरुण यादव, सुरेश पचौरी और वरिष्ठ नेता सरताज सिंह भी शामिल हुए थे। इस बीच सरताज सिंह ने कहा कि 'मैं अभी उस स्थिति में नहीं हूं कि मैं लोकसभा चुनाव लड़ सकूं, लेकिन मैंने फैसला लिया है कि पार्टी की मदद करुंगा, इसके लिए मैंने अभी से अपने विधानसभा क्षेत्र में काम करना शुरु कर दिया है।' उन्होंने कहा कि 'मैं कमलनाथ से व्यक्तिगत रूप से मिलूंगा और उन्होंने मुझे आमंत्रित किया है, लेकिन जब मैं कमलनाथ से मुलाकात करूंगा तो उन्हें सलाह दूंगा कि लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने की ज्यादा आवश्यकता है।' 






वरिष्ठ नेता सरताज सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान पैसे का उपयोग बहुत ज्यादा हुआ है। यह एक विधानसभा की बात नहीं है पूरे प्रदेश की बात है। यह बड़ा ही गंभीर विषय है। इससे हमारा लोकतंत्र नहीं बच पाएगा। अगले लोकसभा चुनाव में इसका असर देखने को मिल सकता है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar