सतना के टेरर फंडिंग का दूसरे राज्यों से कनेक्शन का खुलासा

8/27/2019 12:50:43 PM

भोपाल: सतना से टेरर फंडिंग में पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे की है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार, एमपी में फैले मॉड्यूल का काम पाकिस्तानी हैंडलर्स के इशारे पर आईएसआई के जासूसों तक आर्थिक मदद पहुंचाना था। जांच में यह बात भी सामने आई कि एमपी मॉड्यूल ने बिहार और वेस्ट बंगाल के कई खातों में लाखों रुपए ट्रांसफर किए हैं। बात के सामने आते ही सारी एमपी एटीएस के साथ बिहार और वेस्ट बंगाल की सुरक्षा एजेंसियां भी इन खातों की जांच-पड़ताल कर रही हैं।


एक-दूसरे से परिचित नहीं हैं आरोपी
पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता आशुतोष प्रताप सिंह ने बताया कि आरोपियों ने बिहार और वेस्ट बंगाल के कई खातों में राशि पहुंचाई है। इन खातों की जांच चल रही है। ये आरोपी एक-दूसरे से परिचित नहीं हैं। दूसरे राज्यों से कनेक्शन के कारण जांच की जा रही है। 



गौरतलब है कि सतना से पांच दिन पहले टेरर फंडिग के आरोप में बलराम सहित 5 आरोपियों को भोपाल की एटीएस टीम ने गिरफ्तार किया था। एटीएस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपियों ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया है कि वे पाकिस्तान में बैठे हैंडलर्स के निर्देश पर काम कर रहे थे। आरोपी पाकिस्तानी हैंडलर्स से इंटरनेट कॉलिंग से बातचीत करते थे। उनके पास से 100 पाकिस्तानी हैंडलर्स के नंबर मिले हैं। इनका लिंक बिहार व वेस्ट बंगाल में भी होने की भी पुष्टि हुई है। फिलहाल जांच जारी है कई और बड़े खुलासे होने की संभावना है। 

meena

This news is Edited By meena