सतना: डीजे बंद करने पर विवाद, छोटे भाई ने बड़े भाई की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

3/9/2024 7:58:16 PM

सतना (अनमोल मिश्रा): सतना में मामूली विवाद के चलते भाई ने भाई का कत्ल कर दिया। सनसनीखेज मामला जिले के कोठी थाना अंतर्गत मौहार गांव का है जहां घर में मृतक के बच्चों का कर्णछेदन कार्यक्रम चल रहा था। डीजे बंद करने के विवाद में छोटे भाई ने बडे भाई की कुल्हाडी मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी घटनास्थल से फरार हो गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया और आरोपी को गिरफतार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, कोठी थाना क्षेत्र के छिटिया मोड के पास स्थित ग्राम मौहार में रहने वाले कोल परिवार के घर कर्णछेदन कार्यक्रम की खुशियां मातम में बदल गई। जिन बच्चों के कर्णछेदन के उपलक्ष्य पर शुक्रवार रात दावत और जश्न का दौर चल रहा था, गाना-बजाना हो रहा था उनके पिता राकेश कोल की उनके ही चाचा राजकुमार कोल ने हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि राकेश के बेटे और बेटी का कर्ण छेदन कार्यक्रम था। सभी रिश्तेदार संगे संबंधी आए थे। घर में खुशियों का माहौल था। डीजे के साथ नाच गाना चल रहा था। रात ज्यादा होने पर राकेश ने डीजे बंद करवा दिया। लेकिन उसका छोटा भाई राजकुमार और नाचना चाहता था लिहाजा उसने डीजे बंद कराए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए डीजे वाले से दोबारा गाना बजाने के लिए बोल दिया। राकेश ने उसे रोका तो राजकुमार भड़क उठा और उसने अपने बड़े भाई राकेश से बहस शुरू कर दी।

इसी दौरान गुस्से में आकर राजकुमार ने पास में रखी कुल्हाड़ी उठा कर राकेश की गर्दन पर वार कर दिया। राकेश जमीन पर गिर पड़ा और मौके पर उसकी मौत हो गई। घटना देखकर वहां मौजूद लोगों के होश उड़ा दिए। घटना के बाद राजकुमार कोल वहां से भाग निकला। घटना की सूचना मिलते पर कोठी थाना प्रभारी रूपेंद्र राजपूत मौके पर पहुंच और परिजनों से घटना की जानकारी लेकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। एफएसएल टीम को भी बुलाया गया। आरोपी की तलाश रात से ही शुरू कर दी गई थी। इस दौरान उसके बंध आश्रम के पास पुलिया के नीचे छिपे होने की जानकारी मिली। पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी राजकुमार कोल को गिरफतार कर लिया।

meena

This news is Content Writer meena