कटनी में टिकट पर फंसा पेंचः 4 दिग्गजों ने ठोंकी दावेदारी

11/4/2018 6:10:32 PM

कटनी: भाजपा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने 155 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। कटनी जिले की मुड़वारा सीट पर भाजपा ने वर्तमान विधायक संदीप जायसवाल को मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने कटनी की इस सीट पर अभी तक अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है।

इस सीट पर कांग्रेस से कई दावेदार सामने आ रहे हैं, जिनमें मनीष घई, चीनी चेलानी, मिथलेश जैन और सुनील मिश्रा का नाम सबसे आगे है। इन दावेदारों में मनीष घई एक बड़े बिजनेस मैन हैं, इनकी जनता के बीच छवी भी अच्छी है, लेकिन इन्होंने कभी कोई चुनाव नहीं लड़ा है, वहीं चीनी चेलानी पिछले महापौर के चुनाव में हार का सामना कर चुके हैं। सुनील मिश्रा पहले भी मुड़वारा से विधायक रह चुके हैं। हाल ही में वे बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

वहीं कांग्रेस के शहरी जिला अध्यक्ष और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने वाले मिथलेश जैन भी कटनी के मुड़वारा विधानसभा में प्रबल दावेदारों में से एक हैं, इनकी जनता और खास तौर पर युवाओं के बीच अच्छी पकड़ मानी जाती है। मिथलेश जैन पिछले 20 वर्षों से पार्षद पद पर हैं और पेशे से वकील हैं। जनता के बीच ज्याद वक्त बिताने के कारण ये काफी लोकप्रिय भी हैं। लेकिन देखना यह होगा कि कांग्रेस इनमें से किसे विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारती है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar