नोटबंदी पर सिंधिया बोले- मोदी बताएं, देश की जनता उन्हें किस चौराहे पर दे सजा

9/9/2018 11:50:14 AM

भोपाल : मध्य प्रदेश कांग्रेस की चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया विंध्य क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे। वहां उन्होंने नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र द्वारा किए गए ऐलान पर जमकर निशाने साधे। सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी के दौरान देश से 50 दिन का समय मांगते हुए कहा था कि अगर इस अवधि में हालात न सुधरें तो देश की जनता उन्हें जो चाहे, जिस चौराहे पर चाहे बुलाकर सजा दे। उन्होंने कहा कि अब मोदीजी स्वयं बताएं कि देश की जनता उन्हें किस चौराहे पर सजा दे। 

सिंधिया ने कहा, 'इस समय देश में एक ऐसी सरकार है, जिसने तानाशाही वाले तरीके से एक गैर लोकतांत्रिक फैसला कर नोटबंदी का ऐलान कर दिया। इसके चलते इस देश की अर्थव्यवस्था के इंजन से तेल ही निकाल लिया गया। नोटबंदी के लागू होने के बाद लोगों को अपनी ही रकम हासिल करने के लिए कई हफ्तों तक लाइन में लगना पड़ा और इसमें 125 लोगों की जान तक चली गई। यहां तक कि जान गंवानेवालों के लिए प्रधानमंत्री के मुंह से संवेदना के दो शब्द तक नहीं निकले।' 

गठबंधन सीट नहीं विचारधार के आधार पर
मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव और गठबंधन की संभावनाओं को लेकर सिंधिया ने कहा कि गठबंधन सीटों की संख्या के आधार पर नहीं, बल्कि विचारधारा के आधार पर होगा। जो भी दल अपने को कांग्रेस की विचारधारा के करीब पाते हैं, उन सभी दलों से गठबंधन किया जाएगा। आगामी चुनाव में बीजेपी की हार तय है। प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से परेशान है और वह हर हाल में बदलाव के लिए तैयार है।

 


 

 

suman

This news is suman