स्कूल शिक्षा विभाग का एक्शन, लापरवाह शिक्षक को किया निलंबित 16 का काटा वेतन

4/8/2019 8:34:55 AM

अशोकनगर: जिले में स्कूल शिक्षा विभाग ने लापरवाह शिक्षकों के खिलाफ सख्त रवैया बरतते हुए कार्रवाई करनी शुरु की। जिसमें एक के बाद एक शिक्षक पर नजर रखी जा रही है। अब लापरवाही के चलते 35 शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया हैं। इनमें एक शिक्षक के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है। वही 16 शिक्षकों की दो दिन की वेतनवृद्धि काटी गई है।



मामला स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित स्कूल चंदेरी ब्लाक के अंतर्गत ग्राम भरियाखेड़ी का है। जिसमें जनवरी माह से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षक विनोद अहिरवार के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है। जबकि पिछले दिनों खैराभान में अनुपस्थित रहने वाले तीन शिक्षकों की 2-2 दिन की वेतन काटी गई है।



डीपीसी नीरज शुक्ला ने बताया कि जिले में नए शिक्षा सत्र से जॉयफुल लर्निंग की व्यवस्था शासन के द्वारा लागू की गई है जिसमें प्रत्येक स्कूल को एक हजार रुपए की राशि उनके खातों में भेजी गई है उसके बावजूद भी कई शालाओं में राशि भेजने के बाद भी सामग्री नहीं खरीदी गई है। इसके लिए भी शिक्षकों सचेत किया गया है कि उक्त राशि की सामग्री खरीद ली जाए ताकि जॉयफुल लर्निंग की योजना को अच्छे ढंग से सुचारु किया जा सके।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR