स्कूल शिक्षा मंत्री बोले- बच्चों को स्कूल भेजना है या नहीं, ये पालकों पर निर्भर, फीस पर कही ये बड़ी बात

12/31/2020 7:36:15 PM

सीहोर/आष्टा (रायसिंह मालवीय): स्कूली शिक्षा विभाग मंत्री इंदर सिंह परमार गुरुवार को आष्टा जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत भंवरा में पहुंचे। जहां उन्होंने भंवरा के प्राचीन ऐतिहासिक मंदिर में माता इलाही के दर्शन किये। उसके बाद ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 1 करोड़ 26 लाख की लागत की नलजल योजना का भूमिपूजन कर सीसी रोड और बाउंड्रीवाल का लोकार्पण किया। इस बीच उन्होंने कहा कि जिस किसी भी परिजन की मर्जी है वो अपने बच्चों को स्कूल भेज सकता है, बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कोई जबरदस्ती नहीं की जाएगी।

PunjabKesari, SCHOOL, SCHOOL OPEN, MADHYA PRADESH, PUNJAB KESARI, EDUCATION MINISTER

सीहोर जिले के आष्टा में आम सभा को संबोधित करते हुए मंत्री इंदर सिंह ने कहा कि ‘जिसकी मर्जी वाह स्कूल आए, कोई जबरजस्ती नहीं, जो परिजन अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते, वह घर पर ही परीक्षा की तैयारी करवाएं। मंत्री ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी के लिए ही स्कूल खोले गए हैं। कोई भी प्राइवेट संचालक अपनी मर्जी से फीस नहीं लेगा, सरकार द्वारा दी गई गाइड लाइन के अनुसार केवल ट्यूशन फीस ही ली जा सकती है।

PunjabKesari, SCHOOL, SCHOOL OPEN, MADHYA PRADESH, PUNJAB KESARI, EDUCATION MINISTER

कृषि बिल पर भी खुल कर बोले मंत्री...
नए कृषि कानून को लेकर मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि इस कानून से किसानों को ज्यादा अवसर मिलेंगे। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कृषि कानून को लेकर कांग्रेस सिर्फ राजनीति कर रही है, पहले कांग्रेस को अपना घोषणा पत्र देखना चाहिए। फिर इस बिल का विरोध करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News