कोरोना के खौफ के बीच आखिरकार खोल दिए गए स्कूल, छात्रों ने जताई खुशी

9/21/2020 6:48:13 PM

इंदौर (गौरव कंछल): कोरोना महामारी के बाद आज एक बार फिर स्कूलों की शुरुआत की गई। राज्य शासन के आदेशों के बाद नौवीं से बारहवीं तक के स्कूलों को लगाने की अनुमति दी गई है। हालांकि स्कूलों में अभी भी कोरोनावायरस का ड़र देखने को मिल रहा है।

राज्य सरकार के आदेशों के बाद आज से स्कूलों में बच्चों का पहुंचना शुरू हुआ है, हालांकि सीमित संख्या में ही बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं। इंदौर के विभिन्न स्कूलों में आज से बच्चे पहुंचे और पढ़ाई के दौरान सामने आए डाउट को क्लियर किया। शासकीय संयोगितागंज स्कूल के प्राचार्य शैलेंद्र मौर्य के अनुसार आज से सीमित संख्या में स्कूल में बच्चे पहुंचे हैं। हालांकि, स्कूल में कक्षाएं नियमित रूप से नहीं संचालित की जाएंगी। केवल जिन बच्चों को घर पर पढ़ाई के दौरान कोई समस्याएं सामने आई थी, उन्हें हल किया जाएगा।



स्कूल में पहुंचने वाले बच्चों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है। साथ ही मास्क लगाना भी अनिवार्य किया गया है। बच्चे अगर स्कूल आते हैं, तो उन्हें अपने परिजनों की अनुमति भी साथ में लानी होगी। स्कूल पहुंचे बच्चे भी आज लंबे समय के बाद स्कूल खुलने को लेकर खुश नजर आए। बच्चों का कहना था कि आज उन्हें स्कूल पहुंचकर काफी अच्छा लग रहा है, जल्द ही स्कूल नियमित रूप से संचालित किए जाने चाहिए।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar