सोनिया गांधी से मुलाकात टलने के बाद सिंधिया ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

9/11/2019 12:55:12 PM

भोपाल: मप्र में सियासी घमासान के बीच अब तक पीसीसी चीफ को लेकर फैसला नही हो पाया है। मंगलवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच मुलाकात होनी थी। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बैठक में प्रदेश के पीसीसी चीफ के नाम पर मुहर लग सकती है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मुलाकात होने से पहले ही टल गई। इसी बीच सिंधिया का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मुझे महाराष्ट्र चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होना था। मैंने पार्टी अध्यक्ष से मिलने के लिए अलग से कोई समय नहीं मांगा था। दूसरी ओर पार्टी आलाकमान ने गुरुवार को राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की बैठक बुलाई है।

अब गुरुवार को होने वाली कांग्रेस की उच्च स्तरीय बैठक में मप्र के नए पीसीसी चीफ को लेकर संभावानाएं जताई जा रही हैं। बैठक में मप्र के सीएम कमलनाथ के आने की संभावना बहुत कम है क्योंकि उनके कार्यक्रम पहले से ही तय हैं। मप्र के प्रभारी महासचिव दीपक बाबरिया बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष के नाम का फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है। मप्र में बढ़ते विवाद पर सोनिया गांधी आखिर क्या कदम उठाएंगी, इसे लेकर सभी की निगाहें टिकी हुई है।

कल होने वाली बैठक काफी अहम
कांग्रेस में मचे घमासान के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 12 सितम्बर को दिल्ली में एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में मप्र सहित अन्यों राज्यों के मुख्यमंत्रियों, नेता प्रतिपक्ष, पार्टी महासचिवों तथा प्रदेश अध्यक्षों सहित सभी पदाधिकारी शामिल होंगें। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में पीसीसी चीफ को लेकर सस्पेंस खत्म हो जाएगा। बैठक में कांग्रेस पार्टी को आगे बढ़ाने और संगठनात्मक मजबूती दिए जाने के विषय पर चर्चा होगी। वहीं पार्टी को इस समय की राजनीतिक स्थिति में उबारने के और बीजेपी से मुकाबला करने की रणनीति पर विचार विमर्श होगा।इस बैठक में गांधी की विचारधारों को लोगों तक कैसे पहुंचाया जाए इस पर विचार विमर्श किया जाएगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar