सिंधिया के BJP में जाते ही राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को PCC चीफ बनाने की उठी मांग, कांग्रेस में हलचल

3/13/2020 2:51:50 PM

जबलपुर: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद पार्टी में जमकर घमासान मचा हुआ है। एक तरफ सरकार बहुमत को लेकर चिंतित है, सिंधिया समर्थक कांग्रेस विधायक अपने इस्तीफे देने भोपाल आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अपने ही पार्टी की मुश्किलें बढाने से पीछे नहीं हट रहे हैं। अब सुप्रीम कोर्ट में वकील और राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा को पीसीसी चीफ बनाने की मांग उठी है।

राज्यसभा चुनाव और बजट सत्र के बीच इस मांग ने कांग्रेस में खलबली मचा दी है। अभी तक किसी बड़े नेता का बयान सामने नहीं आया है। मध्यप्रदेश कांग्रेस पार्टी में चल रहे हाई वोल्टेज ड्रामे के बीच कांग्रेस के एक और नेता के बयान से अब राजनीति गर्मा गई है। मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश सचिव सौरभ नाटी शर्मा ने अपने पसंदीदा नेता को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की है। कांग्रेस प्रदेश सचिव की माने तो राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ही मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सही हैं। उन्होंने कहा की विवेक तन्खा एक कुशल राजनेता के साथ- साथ योग्य व्यक्ति हैं जो कि आसानी से जनता से मिलते हैं। उन्ही में वह क्षमता है कि पार्टी कार्यकर्ताओं को एक जुट रख सकते हैं।

वहीं कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा की माने तो जल्द ही विवेक तन्खा के नाम को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के आला कमान नेताओं को पत्र लिख कर मांग की जाएगी कि विवेक तन्खा को मध्यप्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाए। मध्यप्रदेश कांग्रेस में मची कलह के बीच बीजेपी नेताओं ने सौरभ शर्मा की इस मांग पर तंज कसा है। बीजेपी प्रवक्ता जमा खान का सौरभ शर्मा के बयान पर कहना है कि अब प्रदेश अध्यक्ष चाहे विवेक तन्खा बने या फिर राहुल गांधी। कांग्रेस पार्टी में कुछ भी ठीक नहीं होगा। क्योंकि पार्टी की आपसी कलह से ही परेशान होकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh