सिंधिया ने ''ग्वालियर मेले'' का शुभारंभ किया, नहीं पहुंचे नरेंद्र सिंह तोमर

1/6/2019 4:26:09 PM

ग्वालियर: सिंधिया राजवंश के वंशज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को ग्वालियर मेले का शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम में ग्वालियर के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी सिंधिया के साथ मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। लेकिन किन्ही कारणों से वे इस उद्घाटन समारोह में नहीं पहुंच पाए। 



 

ग्वालियर व्यापार मेले का औपचारिक उदघाटन आज मेले के एक्सपोर्ट फेसिलिटेशन सेंटर में हुआ। सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अलावा प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी, विधायक प्रवीण पाठक, महापौर विवेक नारायण शेजवलकर उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय विधायक मुन्नालाल गोयल ने की। कार्यक्रम में पशुपालन मंत्री लाखन सिंह को भी आमंत्रित किया गया था लेकिन वो भी नहीं पहुंचे। 

 



इस बीच सिंधिया ने कहा कि 'माधवराव सिंधिया ग्वालियर व्यापार मेला के शुभारंभ के दौरान किए गए आत्मीय स्वागत के लिए आप सभी को धन्यवाद। कांग्रेस सरकार द्वारा उठाये गए क़दमों ने इस 113 वर्ष पुराने मेले की गरिमा और रौनक़ को पुनः लौटाया है। ग्वालियर की पहचान रहे 113 वर्ष पुराने माधवराव सिंधिया व्यापार मेले का आज जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में शुभारंभ किया। व्यापार मेले का वैभव फिर से लौटाने का प्रयास किया जाएगा। ऑटो माबाईल सैक्टर में छूट के साथ इसकी शुरूआत की गई और अंचलभर के लेागों को इससे खासा लाभ होगा। मेले को राष्ट्रीय स्तर पर ख्याती दिलाने का काम किया जाएगा और इसके लिए मुझ से जो बन पडेगा वो करने को मैं तैयार हूं।'




केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के न आने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का कहना है कि मेले की दुर्दशा करने के बाद भाजपा नेता किस मुंह से आते। सिंधिया ने कहा कि मेरे पूर्वजों द्वारा शुरू किए गए इस मेले के वैभव को कम नहीं देंगे। इसकी हर जरूरतों के लिए हम सब मिलकर प्रयास करेंगे।  
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar