PM मोदी और अमित शाह से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, BJP के चार्टर्ड प्लेन से विधायकों को भेज दिया बेंगलुरु

3/10/2020 11:06:11 AM

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उथलपुथल को लेकर  कांग्रेस राज्य में विपक्षी पार्टी बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगा रही है। इस बीच दावा किया जा रहा है कि कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जिस चार्टर्ड विमान से अपने विधायकों को बेंगलुरु भेजा, वह बीजेपी ने ही बुक कराया था। उन्होंने बताया कि सिंधिया ने पहले रविवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद अगले दिन यानी सोमवार सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान के साथ गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

इस बीच कांग्रेस आलाकमान भी हरकत में आया और देर रात राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने सिंधिया और उनके धड़े ने इन विधायकों से संपर्क साधने की कोशिश की, लेकिन उन लोगों ने अपना फोन बंद कर रखा है।

बताया जा रहा है कि सिंधिया के करीबी विधायों और मंत्रियों को बेंगलुरु के एक रिजॉर्ट में ठहराया गया है। बताया जा रहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया से इस मामले में मदद मांगी है। वहीं यह दावा किया जा रहा है कि सिंधिया मंगलवार को दिल्ली में ही रहेंगे। उनका ग्वालियर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं है। कांग्रेस के दिवंगत नेता और ज्योतिरादित्य के पिता माधवराव सिंधिया की आज जयंती है। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि वह इस मौके पर अपने गृह प्रदेश ग्वालियर जाएंगे। इससे इनकार किया जा रहा है।

वहीं इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित उनके 27 समर्थक विधायकों के मोबाइल फोन अचानक बंद होने के बाद बुलाई गई प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में मौजूद करीब 20 मंत्रियों ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रति आस्था जताते हुए सोमवार देर रात को अपना इस्तीफा सौंप दिया। मध्यप्रदेश की मंत्रिमंडल में कुल 28 मंत्री हैं। बताया जा रहा है कि करीब आठ मंत्री सिंधिया के समर्थक हैं जो इस बैठक में मौजूद नहीं थे। उनके इस्तीफे आने बाकी हैं।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh