एक बार फिर 10 नंबरी बने सिंधिया ! दमोह उप-चुनाव में बीजेपी स्टार प्रचारकों की सूची पर सियासत

3/30/2021 6:56:08 PM

भोपाल: दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। 17 अप्रैल को होने वाला उपचुनाव शिवराज सरकार के लिए शाख की लड़ाई है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में बीजेपी ने पहले स्थान पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को रखा है। दूसरे स्थान पर सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद हैं। वहीं, सिंधिया को इस लिस्ट में भी 10वां नंबर मिला है। इसको लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

 राहुल लोधी ने भरा नामांकन

दरअसल राहुल लोधी के कांग्रेस विधायक के पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होने के चलते दमोह उप-चुनाव हो रहा है। इसके लिए 17 अप्रैल को वोटिंग होनी है और 2 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे। BJP ने राहुल लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है और कांग्रेस ने अजय टंडन को मैदान में उतारा है। राहुल लोधी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में अपना नामांकन भरा है। वहीं, टंडन द्वारा अभी नामांकन भरा जाना है।

बीते साल 28 सीटों पर हुए मध्य प्रदेश उपचुनाव के बाद अब दमोह उपचुनाव कांटे की टक्कर वाला माना जा रहा है। इसमें बीजेपी के साथ राहुल लोधी की भी साख दांव पर है। वहीं, कांग्रेस की भी अग्निपरीक्षा है। राहुल लोधी को वर्तमान में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त है और वह मध्य प्रदेश सिविल सप्लाई कॉरपोरेशन के अध्यक्ष भी हैं। बता दें कि 2 मई को दमोह उप-चुनाव का रिजल्ट आना है।

 

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma