सरकारी बंगले पर पहुंचे सिंधिया, लिया रिनोवेशन काम का जायजा

2/14/2021 9:19:35 PM

भोपाल: राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार को श्यामला हिल्स में अलॉट हुए अपने बंगले में रिनोवेशन का काम देखने पहुंचे। इस दौरान सिंधिया ने अपने साथ मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को आवास के बाहर ही रुकने के लिए कहा।

18 साल बाद मिला सिंधिया को मिला बंगला

18 साल बाद सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को VVIP एरिया श्यामला हिल्स में B टाइप बंगला अलॉट हुआ है। आवास आवंटन के बाद पहले बार सिंधिया इस आवास पर पहुंचे थे, जहां पर उन्होंने रिनोवेशन के काम को देखा साथ ही कुछ बदलाव करने के निर्देश भी दिए हैं। हालांकि इस दौरान उनके समर्थकों को बाहर ही रोक दिया गया था।

सिंधिया को जहां बंगला अलॉट हुआ है, वहां आसपास दो-दो पूर्व मुख्यमंत्री रहते हैं। एक हैं उमा भारती और दूसरे हैं दिग्विजय सिंह साथ ही कुछ ही दूरी पर कमलनाथ का बंगला भी है यानि अब सिंधिया इन बड़े दिग्गजों के पड़ोसी बन गए हैं।

दिग्विजय के पड़ोसी बनेंगे सिंधिया

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का राजधानी भोपाल में ये नया ठिकाना होगा। अब यहीं से राज्यसभा सांसद लोगों से मिलेंगे और राजनीतिक संवाद करेंगे। श्यामला हिल्स पर अमूमन पूर्व मुख्यमंत्रियों को ही सरकारी आवास अलॉट होते हैं। यहीं पर शिवराज सिंह चौहान के साथ कई पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया को उमा भारती और दिग्विजय सिंह के सरकारी आवास वाली लाइन में ही नया आवास आवंटित किया गया है। कमलनाथ सरकार के समय श्यामला हिल्स का B5 बंगला मंत्री हनी सिंह बघेल को आवंटित था।

कमलनाथ सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सरकारी आवास की मांग की थी, लेकिन उस वक्त उन्हें सरकारी आवास आवंटित नहीं किया जा सका था। 2019 में वह लोकसभा का चुनाव हार गए थे, जिसके बाद मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए, जिसके बाद प्रदेश में शिवराज सरकार बनी थी। अब इस नए अलॉटमेंट के साथ ही सिंधिया को भोपाल में मनमाफिक घर मिल गया है जिसकी मांग उन्होने पूर्व में की थी।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma