MP में इस्तीफों का दौर जारी, कमलनाथ के बाद सिंधिया ने भी राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा

7/7/2019 6:21:04 PM

नेशनल डेस्क: राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद पद छोडने की मची होड़ के बीच रविवार को पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने भी अपने पदों से इस्तीफे दे दिए।  कांग्रेस के युवा नेता तथा आम चुनाव से ठीक पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी महासचिव बनाए सिंधिया ने अपने इस्तीफे का ऐलान ट्वीट पर करते हुए कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है।    

सिंधिया ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता के निर्णय को स्वीकार कर हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस महासचिव के पद से इस्तीफा दे चुका हूं। मैंने अपना इस्तीफा राहुल गांधी को भेज दिया है। कांग्रेस नेता ने पार्टी महासचिव बनाए जाने और उन्हें यह दायित्व सौंपकर पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए  गांधी को धन्यवाद दिया और कहा मुझ पर भरोसा कर यह जिम्मेदारी सौंपने और पार्टी की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं श्री गांधी का आभार व्यक्त करता हूं।
 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। जिसके बाद प्रदेश से मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद और प्रभारी महासचिव दीपक बावरिया ने सभी पदों से और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तन्खा ने विधिक विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि, ये सभी इस्तीफे कांग्रेस के नए अध्यक्ष के द्वारा स्वीकार होंगे। तब तक सभी पदों पर बने रहेंगे। 

meena

This news is Edited By meena