सिंधिया का कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, ग्वालियर के बड़े नेताओं को दिलाई भाजपा की सदस्यता

11/5/2023 11:02:45 AM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को एक और बड़ा झटका दिया है। ग्वालियर नगर निगम में पिछले 20 साल से पार्षद रहे गंगा और अलबेल सिंह घुरैया कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो गए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। बता दें कि 15 दिनों के भीतर सिंधिया के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में चले गए हैं। कुछ दिन पहले गुना अशोकनगर के कांग्रेस नेता जय विलास पैलेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में शामिल हुए थे।

अलबेल कांग्रेस में सिंधिया समर्थक नेता थे। इसके बावजूद भी ज्योतिरादित्य सिंधिया जब कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए तो अलबेल ने पार्टी नहीं बदली और वह कांग्रेस में ही रहे। इस मौके पर सिंधिया ने कहा कि अलबेल भले ही उनके साथ ना आए हो लेकिन दिल में हमेशा रहे है।

वे सिंधिया परिवार से कई सालों से जुड़े थे। उन्होंने अलबेल को गले से लगाया और जमकर तारीफ की। उन्होंने यह भी आरोप लगाए कि कांग्रेस पार्टी के विधायक ने जनता की समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया इससे नाराज होकर भी पार्टी छोड़ रहे हैं।

इतनी बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सिंधिया के साथ चले जाने से ग्वालियर दक्षिण विधानसभा में बीजेपी को मजबूती मिली है। इस विधानसभा से कांग्रेस के प्रवीण पाठक विधायक एवं वर्तमान में प्रत्याशी हैं तो उनका मुकाबला भाजपा के नारायण सिंह कुशवाह से है। पार्टी में वापसी के मौके पर नारायण सिंह कुशवाहा भी मौजूद रहे।

meena

This news is Content Writer meena