सिंधिया की लोगों से अपील, शहर को स्वच्छ रखें, जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करें

12/13/2021 7:48:15 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आम लोगों से अपील की है कि शहर को सुंदर स्वच्छ बनाने के साथ ही अपने वाहनों को निर्धारित स्थानों पर ही खड़ा करें। जिससे सड़कों पर आए दिन बनने वाली जाम की स्थिति नहीं बन पाए। उन्होंने सोमवार शाम को कंपू तिराहे पर मल्टी लेवल पार्किंग का शुभारंभ करते हुए कहा कि शहर के लिए एक जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज हम सभी को अदा करना चाहिए तभी हम शहर की सुंदरता में चार चांद लगा सकते हैं।



वहीं उन्होंने स्वच्छता को लेकर भी वहां मौजूद लोगों को शपथ दिलाई, कि वे अपने आसपास का कचरा निर्धारित स्थानों पर ही फेंके। इस मौके पर उनके साथ प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट राज्य मंत्री सुरेश धाकड़ सहित संभागीय आयुक्त कलेक्टर और निगम कमिश्नर भी मौजूद थे।



उन्होंने कहा कि यह पार्किंग 4 करोड़ की लागत से नगर निगम ने तैयार कराई है। इसलिए हम सभी का कर्तव्य है कि सरकार के इस प्रयास को हमें आत्मसात करना होगा और अपने वाहनों को बीच सड़क पर खड़े ना कर निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा करने की आदत डालनी होगी। इससे हम सड़कों को आवागमन के लिए निर्बाध बना सकते हैं। लोगों को मल्टी लेवल पार्किंग में अपने वाहन खड़ा करने के लिए कुछ दाम चुकाने होंगे लेकिन शहर के समग्र विकास के लिए यह जरूरी है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari