सिंधिया ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को बताया एक बड़ा घोटाला

11/12/2018 4:29:46 PM

बड़वानी: सिंधिया ने सेंधवा विधानसभा क्षेत्र के बलवाड़ी में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला किया गया। जिसके तहत किसानों की अनुमति के बगैर उनके खाते से राशि काटकर तीन हजार करोड़ एकत्रित किए गए।
 

अतिवृष्टि और ओलावृष्टि के चलते 600 करोड़ रुपए के फसल नुकसानी के दावे विरुद्ध 50 करोड़ का भुगतान भी नहीं किया गया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की विभिन्न सरकारों के हर मोर्चे पर विफल रहने का दावा करते हुए कहा कि दिल्ली में मोदी जी, उत्तर प्रदेश में योगी जी और मध्यप्रदेश में सबसे बड़े‘ढोंगी जी'सत्ता पर काबिज हैं, जिनका नारा ‘राम राम जपना पराया माल अपना'है।
 

सिंधिया ने शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके मंदसौर गोलीकांड ने जलियावाला हत्याकांड की याद दिला दी। सिंधिया ने शिवराज को किसानों का सबसे बड़ा विरोधी करार दिया और मंदसौर कांड में दोषियों को सजा न दिला पाने के लिए चौहान और उनकी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने आरोप लगाया कि मंदसौर गोलीकांड के बाद शिवराज सिंह गुजरात से लाए गए 5 करोड़ के वातानुकूलित टेंट में किसानों की मौत पर बोलियां लगाते रहे।हिंदू धर्म के विरुद्ध 13 दिन के पूर्व उनके मंत्री और विधायकों ने किसानों के परिजनों को जबरन उनका उपवास तोड़ने के लिए भोपाल बुलवाया।

suman

This news is suman