सीएम कमलनाथ से आज मुलाकात करेंगे सिंधिया

9/17/2019 3:26:44 PM

भोपाल: कांग्रेस के पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मप्र के दौरे पर हैं। मप्र में बीते दिनों से पार्टी में घमासान मचा हुआ है। पहले पार्टी के नेताओं की अपने ही नेताओं के खिलाफ बयानबाजी और फिर अध्यक्ष पद को लेकर मची घुटबाजी को लेकर कांग्रेस में खींचतान नजर आई थी। ऐसे में आज शाम 6 बजे सिंधिया सीएम कमलनाथ के साथ मुलाकात करने वाले हैं। यह मुलाकात सीएम आवास पर होने वाली है। इस मुलाकात को पीसीसी चीफ के फैसले से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

प्रदेश में भारी बारिश के कारण जीवन अस्त वयस्त हो गया है। बारिश को लेकर ज्योतिरादित्य ने कहा था कि प्रदेश में भारी बारिश के चलते जिन किसानों को नुकसान हुआ है, उनकी प्रदेश सरकार हर संभव मदद करेगी। सिंधिया बाढ़ प्रभावितों इलाकों का भी दौरा कर रहे हैं। सिंधिया मुलाकात के दौरान कमलनाथ के सामने किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश के नए अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। प्रदेशा अध्यक्ष को लेकर सिंधिया की सोनिया गांधी से मुलाकात होनी थी, लेकिन मुलाकात अभी नहीं हो पाई है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि सिंधिया कमलनाथ से मुलाकात कर अध्यक्ष को लेकर चर्चा कर सकते हैं। इस कारण भी सिंधिया की कमलनाथ के साथ मुलाकात को लेकर कई मायने निकाले जा रहे हैं। 

दरअसल, मुख्यमंत्री बनने के बाद कमलनाथ 20 सितंबर को कांग्रेस की बडी बैठक करने जा रहे हैं। बैठक में बाढ़ जैसी स्थिति से निपटने की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में प्रदेश के मंत्री, विधायक और वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। ऐसी अटकलें हैं कि इस बैठक में पीसीसी चीफ के नाम का ऐलान किया जा सकता है। सिंधिया भी पार्टी के अलग-अलग गुटों के नेताओं को साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे में अब 20 सितंबर को क्या सिंधिया के नाम का ऐलान पार्टी द्धारा किया जाता है या नहीं। या एक बार फिर सिंधिया की किस्मत में इंतजार करना लिखा होगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar